A
Hindi News भारत राष्ट्रीय VIDEO: सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट-2, देखिए कैसे 30 सेकेंड में सेना ने की पाकिस्तानी पोस्ट तबाह

VIDEO: सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट-2, देखिए कैसे 30 सेकेंड में सेना ने की पाकिस्तानी पोस्ट तबाह

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के घुसपैठ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना ने नौशेरा इलाके में पाकिस्तानी पोस्ट को तबाह कर दिया है। सेना ने चौकियां तबाह करने का 30 सेकेंड के वीडियो जारी किया है।

PoK- India TV Hindi PoK

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के घुसपैठ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना ने नौशेरा इलाके में पाकिस्तानी पोस्ट को तबाह कर दिया है। सेना ने चौकियां तबाह करने का 30 सेकेंड के वीडियो जारी किया है।

सेना की तरफ से बड़ा बयान आया है। भारतीय सेना के मेजर जनरल अशोक नरूला ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पाक सेना आतंकियों की मदद करती है जिसके बाद नौशेरा में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ सेना ने कार्रवाई की है। ये भी कहा गया कि सेना जम्मू-कश्मीर में शांति चाहती है और अशांति फैलानेवालों को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

नरूला ने बताया कि पाकिस्तानी की गोलाबारी से भारत के गांवों को भी भारी नुकसान पहुंचता है। उन्होंने बताया कि सेना ने पाकिस्तान के बंकर की तबाही का पूरा विडियो बनाया है और यह विडियो 30 सेकंड का है। नरूला ने कहा कि पड़ोसी मुल्क (पाकिस्तान) सीमा पर घुसपैठ रोके। उन्होंने कहा, 'हमने हाल में नौशेरा में जो कार्रवाई की है वह घुसपैठियों के खिलाफ ही थी। यह कार्रवाई हमारी आतंकवाद विरोधी अभियान का हिस्सा है।' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकियों की मदद के दौरान सीमा पर स्थित गांवों को भी निशाना बना लेते हैं।

नरूला ने कहा, 'हम कश्मीर में अमन और शांति चाहते हैं। हम इसके लिए सीमा पर घुसपैठ को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि आतंकियों की संख्या कम से कम हो और जम्मू-कश्मीर के युवा गलत राह पर न चलें। हम आतंकियों को रोकने के लिए सीमा पर इस तरह की कार्रवाई करते रहते हैं।'

पाक सेना ने नौशेरा में चौकी ध्वस्त करने के भारतीय दावे को किया खारिज

वहीं, पाकिस्तान की सेना ने भारत के दावे को गलत करार दिया जिसमें कहा गया है कि भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पर ताबड़तोड़ गोले दाग कर नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की एक चौकी को ध्वस्त कर दिया। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया, नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी चौकी को नष्ट करने और एलओसी के पास आम लोगों पर पाकिस्तानी सेना द्वारा गोलीबारी किए जाने के भारतीय दावे गलत हैं।

देखिए वीडियो-

Latest India News