A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 3 जजों की बेंच आज करेगी याकूब की किस्मत पर फैसला

3 जजों की बेंच आज करेगी याकूब की किस्मत पर फैसला

नई दिल्ली: मुंबई विस्फोट मामले में मौत की सजा पाने वाले याकूब मेमन की किस्मत पर मंगलवार को अनिश्चितता पैदा हो गई जब उच्चतम न्यायालय ने उसकी किस्मत पर फैसले के लिए तीन न्यायाधीशों की

3 जजों की बेंच आज करेगी...- India TV Hindi 3 जजों की बेंच आज करेगी याकूब की किस्मत पर फैसला

नई दिल्ली: मुंबई विस्फोट मामले में मौत की सजा पाने वाले याकूब मेमन की किस्मत पर मंगलवार को अनिश्चितता पैदा हो गई जब उच्चतम न्यायालय ने उसकी किस्मत पर फैसले के लिए तीन न्यायाधीशों की पीठ का गठन कर दिया। इससे पहले दो न्यायाधीशों की पीठ 30 जुलाई को प्रस्तावित सजा पर अमल पर रोक की मांग वाली मेमन की याचिका पर बंट गई।

इस विषय पर न्यायमूर्ति एआर दवे और न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ के बीच असहमति के बीच, यह मामला प्रधान न्यायाधीश एच एल दत्तू को भेजा गया जिन्होंने मेमन की किस्मत का फैसला करने के लिए न्यायमूर्ति दीपक मिश्र, न्यायमूर्ति प्रफुल्ल सी पंत और न्यायमूर्ति अमिताव राय की बड़ी पीठ का गठन किया।

मेमन मुंबई विस्फोट मामले में मौत की सजा पाने वाला एकमात्र दोषी है जो गुरुवार को 53 वर्ष का होने वाला है।

नई पीठ बुधवार को इस बात पर फैसल करेगी कि 30 अप्रैल को मुंबई की टाडा अदालत द्वारा जारी मौत वारंट पर रोक लगाई जाए या नहीं और मेमन की याचिका के गुणदोष पर गौर किया जाए या नहीं। मेमन ने दावा किया है कि अदालत के सामने सभी कानूनी उपचार खत्म होने से पहले ही वारंट जारी कर दिया गया।

Latest India News