A
Hindi News भारत राष्ट्रीय प्रद्युमन हत्याकांड: नहीं होगी रेयान स्कूल की मान्यता रद्द, मालिक के खिलाफ FIR दर्ज

प्रद्युमन हत्याकांड: नहीं होगी रेयान स्कूल की मान्यता रद्द, मालिक के खिलाफ FIR दर्ज

रविवार को बड़ी संख्या में गुस्साए अभिभावकों ने स्कूल के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। जिसके चलते हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रद्युमन हत्याकांड के मामले में दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

RAM BILAS SHARMA- India TV Hindi RAM BILAS SHARMA

प्रद्युमन हत्याकांड के चलते गुस्साए अभिभावकों का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को बड़ी संख्या में गुस्साए अभिभावकों ने स्कूल के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। जिसके चलते हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रद्युमन हत्याकांड के मामले में दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। रामविलास शर्मा ने कहा कि स्कूल ने प्रद्युमन मामले में लापरवाही बरती है। उन्होंने बतया की स्कूल मैनेजमेंट और मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। (गुरूग्राम घटना के बाद, अब दिल्ली के निजी स्कूल में 5 साल की बच्ची के साथ बलात्कार)

रामबिलास शर्मा ने कहा कि रेयान स्कूल की मान्यता रद्द नहीं होगी क्यों इससे 1200 बच्चों के भविष्य पर प्रभाव पड़ेगा। रामबिलास शर्मा ने यह बात तब कही जब अभिभावकों ने स्कूल को बंद करने की मांग की। प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया। इसके अलावा स्कूल के नजदीक मौजूद एक शराब दुकान को भी फूंक दिया गया है। अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आरोपी की गिरफ्तारी, स्कूल की प्रिंसिपल के निलंबन और सात दिन में चार्जशीट दायर करने के पुलिस के बयान से भी अभिभावक बिल्कुल संतुष्ट नहीं हैं। वे स्कूल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई चाहते हैं।

गौरतलब है कि गुरुग्राम के नामी रेयान इंटरनेशनल स्कूल में शुक्रवार को दूसरी क्लास में पढ़ने वाले 7 साल के बच्चे का शव टॉयलेट में मिला था। इस मामले में बस के कंडक्टर को गिरफ्तार किया गया है। करीब दस घंटे की छानबीन और स्कूल स्टाफ से पूछताछ के बाद पुलिस ने स्कूल बस के कंडक्टर को गिरफ्तार किया है। पुलिस कहती है इसी ने मासूम प्रद्युम्न का कत्ल किया है। इसका नाम अशोक है। अशोक गुरूग्राम के रेयान स्कूल में पिछले आठ महीने से काम कर रहा है। पुलिस की थ्योरी के मुताबिक सुबह करीब आठ बजे बच्चों को बस से उतारने के बाद कंडक्टर अशोक स्कूल के टॉयलेट में गया था जहां इसने मासूम प्रद्युम्न को देखा। पुलिस कहती है कि अशोक ने प्रद्युमन के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की लेकिन प्रद्युम्न ने शोर मचा दिया। पकड़े जाने के डर से अशोक ने चाकू से बच्चे का कत्ल कर दिया।

Latest India News