A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कानपुर रेल हादसा: मृतकों के परिवार को 10.5 लाख रु मुआवज़े का ऐलान

कानपुर रेल हादसा: मृतकों के परिवार को 10.5 लाख रु मुआवज़े का ऐलान

नई दिल्ली: इंदौर-पटना एक्सप्रेस रेल हादसे के बाद रेल मंत्रालय द्वारा मुआवज़े का ऐलान कर दिया गया है। मृतकों के परिजनों को 3.5 लाख रुपये का मुआवज़ा, वहीं गंभीर जख़्मी को 50-50 हज़ार का मुआवज़ा

Patna-Indore Express derails- India TV Hindi Image Source : PTI Patna-Indore Express derails

नई दिल्ली: इंदौर-पटना एक्सप्रेस रेल हादसे के बाद रेल मंत्रालय द्वारा मुआवज़े का ऐलान कर दिया गया है। मृतकों के परिजनों को 3.5 लाख रुपये का मुआवज़ा, वहीं गंभीर जख़्मी को 50-50 हज़ार का मुआवज़ा दिया जाएगा। इनके अलावा हल्की चोट वालों के लिए 25-25 हज़ार रुपये के मुआवज़े का ऐलान किया गया है।

वहीं रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने टीम और अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने के आदेश दिए साथ ही यह भी घोषणा की कि रेलवे सुरक्षा कमिश्नर हादसे की जांच करेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

मोदी ने जताया अफसोस, किया अनुग्रह राशि का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हुए पटना-इंदौर एक्सप्रेस हादसे में बड़ी संख्या में लोगों के मारे जाने पर गहरा अफसोस जाहिर किया और मृतकों के परिजन तथा घायलों के लिए अनुग्रह राशि का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, पटना-इंदौर एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के कारण हुई मौतों को लेकर हो रहे दुख को शब्दों में बयां नहीं कर सकता। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। मोदी ने कहा कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु खुद स्थिति का निरीक्षण कर रहे हैं। उन्होंने कहा, मेरी प्रार्थनाएं इस त्रासद रेल दुर्घटना में घायल हुए लोगों के साथ हैं। मैंने सुरेश प्रभु से बात की है। वह इस स्थिति पर गहरी नजर बनाए हुए हैं।

उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के परिजन के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो दो लाख रूपये और गंभीर रूप से घायल हुए यात्रियों के लिए पचास पचास हजार रूपये देने का ऐलान किया। कानपुर देहात जिले में पुखराया के पास आज तड़के इंदौर-पटना एक्सप्रेस के 14 डिब्बों के पटरी से उतर जाने पर 96 लोग मारे गए और करीब 226 लोग घायल हो गए।

अखिलेश ने ट्रेन हादसे में मारे गये लोगों को पांच लाख रूपये की मदद का किया ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कानपुर देहात में आज हुए इंदौर पटना एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच पांच लाख रूपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों को पांच पांच लाख रूपये की आर्थिक मदद की घोषणा की जबकि गंभीर रूप से घायल लोगों को पचास पचास हजार रूपये देने का ऐलान किया। उन्होंने बताया कि मामूली रूप से घायल लोगों को मुख्यमंत्री ने पच्चीस पच्चीस हजार रूपये की मदद का ऐलान किया है।

Latest India News