A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ के लोगों को तोहफा, मिलेगा पांच लाख गैलन अतिरिक्त पानी

जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ के लोगों को तोहफा, मिलेगा पांच लाख गैलन अतिरिक्त पानी

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ और इसके आस-पास के क्षेत्र के लोगों को इस महीने के अंत में नायगढ़ जल आपूर्ति योजना के उद्घाटन के बाद अतिरिक्त पांच लाख गैलन पेयजल मिलेगा। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

Chenab River- India TV Hindi Image Source : PTI Chenab River (File Photo)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ और इसके आस-पास के क्षेत्र के लोगों को इस महीने के अंत में नायगढ़ जल आपूर्ति योजना के उद्घाटन के बाद अतिरिक्त पांच लाख गैलन पेयजल मिलेगा। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। इस परियोजना का लक्ष्य किश्तवाड़ शहर और इसके आस-पास के इलाकों में पानी की भारी समस्या दूर करना है और इसे 2013 में 53 करोड़ रुपये की लागत से शुरू किया गया था। 

पिछले छह वर्षों में कई बार इस परियोजना को पूरा करने की समय-सीमा पार हुई लेकिन यह बनकर तैयार नहीं हुआ। जिला विकास आयुक्त (किश्तवाड़) अंग्रेज सिंह राणा ने बताया कि यह जल आपूर्ति परियोजना एक ड्रीम परियोजना है और इससे लोगों को काफी उम्मीदें हैं। उन्होंने बताया कि कुल 32 किलोमीटर पाइपलाइन बिछाया गया है। 

औपचारिक तौर पर इस योजना का उद्घाटन 19 दिसंबर को होगा। राणा ने बताया कि किश्तवाड़ और इसके आस-पास के क्षेत्रों में रोजाना 10 लाख गैलन पानी की आपूर्ति होती है जबकि मांग 20 लाख गैलन प्रतिदिन की है। इस योजना के शुरू होने के बाद 15 लाख गैलन पानी रोजाना मिलेगा, जिससे 25 लाख गैलन उपलब्धता रोजाना हो सकेगी।

Latest India News