A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के लिए लोग थैले में टमाटर लेकर घूम रहे हैं: गुजरात डीजीपी

लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के लिए लोग थैले में टमाटर लेकर घूम रहे हैं: गुजरात डीजीपी

गुजरात के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) शिवानंद झा ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के दौरान लोग नियमों को नहीं मान रहे हैं और कुछ लोग तो अधिकारियों को चकमा देने के लिए थैले में टमाटर लेकर बाहर टहलने निकल रहे हैं।

People violating lockdown rules with carrying tomatoes in bags: Gujarat DGP- India TV Hindi People violating lockdown rules with carrying tomatoes in bags: Gujarat DGP

अहमदाबाद: गुजरात के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) शिवानंद झा ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के दौरान लोग नियमों को नहीं मान रहे हैं और कुछ लोग तो अधिकारियों को चकमा देने के लिए थैले में टमाटर लेकर बाहर टहलने निकल रहे हैं। झा ने कहा कि अनावश्यक बाहर घूमने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और उनका वाहन जब्त कर लिया जाएगा। झा ने गांधीनगर में कहा, “हमने देखा है कि शहरों में कुछ लोग सामाजिक दूरी का ध्यान नहीं रख रहे हैं। लोग क्रिकेट खेल रहे हैं, सार्वजनिक स्थानों पर बैठ रहे हैं और यहां तक कि थैले में टमाटर लेकर टहल रहे हैं ताकि यह दिखा सकें कि वे सब्जी खरीदने निकले हैं। पुलिस यह बर्दाश्त नहीं करेगी।

डीजीपी ने दुकानों पर भीड़ कम करने के लिए दुकानदारों से घर तक सामान पहुंचाने की व्यवस्था करने या टोकन शुरू करने को कहा है। उन्होंने कहा, “पिछले 24 घंटे में हमने लॉकडाउन और पृथक रहने के नियमों का पालन न करने के लिए ढाई हजार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। लॉकअप में रखने की बजाय उन्हें पुलिस थाने में ही जमानत दी जा रही है। वर्तमान स्थिति में लॉकअप में बंद रखना खतरनाक हो सकता है।”

Latest India News