A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Pics: देखें जब चीन से तनातनी के बीच अचानक लेह पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Pics: देखें जब चीन से तनातनी के बीच अचानक लेह पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

एलएसी पर भारत और चीन की तनातनी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह अचानक लद्दाख दौरे पर पहुंचे। पीएम मोदी के लेह जाने के बारे में कुछ ही लोगों को पता थी।

PM Narendra Modi in Leh ladakh galwan valley china- India TV Hindi Image Source : ANI PM Narendra Modi in Leh ladakh galwan valley china

नई दिल्ली: एलएसी पर भारत और चीन की तनातनी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह अचानक लद्दाख दौरे पर पहुंचे। पीएम मोदी के लेह जाने के बारे में कुछ ही लोगों को पता थी। शुक्रवार सुबह जब प्रधानमंत्री मोदी लेह पहुंचे तभी लोगों को इसके बारे में पता चला। पहले सिर्फ इतनी जानकारी दी गई थी कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत ही लेह जा रहे हैं।

Image Source : ANIPM Narendra Modi in Leh ladakh galwan valley china

मोदी का यह दौरा चीन को संदेश भी है कि देश फौज के साथ खड़ा है। पीएम मोदी के साथ इस दौरे पर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ एम एम नरवणे भी मौजूद हैं। शुक्रवार को लेह के लिए पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का दौरा निर्धारित था लेकिन गुरुवार को अचानक उसे रद्द कर दिया गया था।

पढ़ें- लेह से लौटने के बाद दिल्ली में हाई लेवल मीटिंग करेंगे पीएम मोदी, रक्षा मंत्री तथा विदेश मंत्री और NSA रहेंगे मौजूद: सूत्र

Image Source : ANIPM Narendra Modi in Leh ladakh galwan valley china

लद्दाख में भारत और चीन के सैनिकों के बीच सीमा पर सात सप्ताह से गतिरोध की स्थिति है। ऐसे समय में प्रधानमंत्री का यह दौरा सैनिकों का हौंसला बढ़ाने वाला होगा। प्रधानमंत्री के दौरे से पहले सेना प्रमुख जनरल एमएन नरवणे ने 23 और 24 जून को लद्दाख का दौरा किया था, जिस दौरान उन्होंने सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सिलसिलेवार बैठक की थी और पूर्वी लद्दाख में विभिन्न अग्रिम इलाकों में भी गये थे।

Image Source : ANIPM Narendra Modi in Leh ladakh galwan valley china

पिछले सात सप्ताह से भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच पूर्वी लद्दाख में कई स्थानों पर गतिरोध बना हुआ है। वहीं, 15 जून को गलवान घाटी में हुई एक हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिकों के शहीद होने के बाद यह तनाव कई गुना बढ़ गया। झड़प में चीनी सैनिक भी हताहत हुए, लेकिन अभी तक चीन ने इस बारे में ब्योरा नहीं दिया है।

Latest India News