A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी ने बाढ़ के हालात की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की: PMO

पीएम मोदी ने बाढ़ के हालात की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की: PMO

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ के हालात से निपटने और तैयारियों को लेकर छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की।

पीएम मोदी ने बाढ़ के हालात की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की: PMO- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पीएम मोदी ने बाढ़ के हालात की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की: PMO

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ के हालात से निपटने और तैयारियों को लेकर छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में पीएम मोदी ने बाढ़ पूर्वानुमान वॉर्निंग सिस्टम में नई टेक्नोलॉजी का उपयोग और केंद्र एवम राज्य के बीच तालमेल पर जोर दिया।  पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए असम, बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस बैठक में रक्षा मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, दोनों गृह राज्य मंत्री और संबंधित केंद्रीय मंत्रालयों और संगठनों के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए।

प्रधानमंत्री ने बाढ़ के पूर्वानुमान के लिए एक स्थायी प्रणाली और वॉर्निंग सिस्टम में सुधार के लिए नई टेक्नोलॉजी का उपयोग करने के साथ ही सभी केंद्रीय और राज्य एजेंसियों के बीच बेहतर समन्वय पर जोर दिया। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में भारत के मौसम विभाग और केंद्रीय जल आयोग जैसी एजेंसियां ​​बाढ़ पूर्वानुमान की प्रणाली को और बेहतर बनाने के लिए ठोस प्रयास कर रही हैं। वे न केवल बारिश और नदी के जलस्तर को लेकर पुर्वानुमान बता रही हैं बल्कि बाढ़ की संभावना को लेकर पूर्वानुमान बताने का भरसक प्रयास कर रही हैं। 

Latest India News