A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बरेली हादसा: पीएम मोदी ने दो-दो लाख रूपये की आर्थिक मदद का किया एलान

बरेली हादसा: पीएम मोदी ने दो-दो लाख रूपये की आर्थिक मदद का किया एलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश बस दुर्घटना पर शोक व्यक्त करते हुए पीडि़तों के परिवार को दो-दो लाख रूपए की आर्थिक मदद का एलान किया है।

pm modi announce compensation of 2 lakh rupees for bareilly...- India TV Hindi pm modi announce compensation of 2 lakh rupees for bareilly accident victims

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश बस दुर्घटना पर शोक व्यक्त करते हुए पीडि़तों के परिवार को दो-दो लाख रूपए की आर्थिक मदद का एलान किया है।
उन्होंने बरेली में बस और ट्रक की टक्कर में घायल हुए लोगों को 50,000 रूपए देने की घोषणा भी की है। दुर्घटना में 22 लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य लोग घायल हो गए हैं। (बरेली हादसा: ट्रक से टकराने के बाद बस का टैंकर फटा, 22 लोगों की मौत)

मोदी ने शोक संदेश में कहा, उत्तर प्रदेश के बरेली में हुआ बस हादसा दिल-दहलाने वाला है। मैं मारे गए लोगों के प्रति शोक व्यक्त करता हूं। मैं घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। पीएमओ ने बताया कि उन्होंने यह अनुग्रह राशि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से अनुमोदित की है।

इस हादसे में करीब 15 लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि यह हादसा रविवार देर रात उस समय हुा जब रोडवेस बस लोगों को लेकर दिल्ली से गोंडा जा रही थी। देर रात जब यह हादसा हुआ तो बस में अधिकतर यात्री सो रहे थे। ट्रक से टकराते ही बस का पेट्रोल टैंकर फट गया और दोनों ही गाड़ियों में आग लग गई।

हादसा इतनी जल्दी में हुआ कि लोगों को संभलने का समय ही नहीं मिला। मौका-ए-वारदात से मिल रही जानकारी के मुताबिक हादसे के बाद बस का पिछला गेट खुला ही नहीं। ऐसे में लोगों के पास निकलने के लिए आगे वाले गेट का ही विकल्प बचा।

 

Latest India News