A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना से अमेरिका में भारतीय मूल के पत्रकार ब्रह्मा कांचीबोटला का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

कोरोना से अमेरिका में भारतीय मूल के पत्रकार ब्रह्मा कांचीबोटला का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय-अमेरिकी पत्रकार ब्रह्म कांचिबोटला के निधन पर शोक जताया और कहा कि उन्हें उनके उल्लेखनीय काम के लिए हमेशा याद किया जाएगा। 

कोरोना से अमेरिका में भारतीय मूल के पत्रकार ब्रह्मा कांचीबोटला का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख- India TV Hindi कोरोना से अमेरिका में भारतीय मूल के पत्रकार ब्रह्मा कांचीबोटला का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय-अमेरिकी पत्रकार ब्रह्म कांचिबोटला के निधन पर शोक जताया और कहा कि उन्हें उनके उल्लेखनीय काम के लिए हमेशा याद किया जाएगा। कांचिबोटला ने भारतीय समाचार एजेंसी यूनाइटेड न्यूज़ ऑफ़ इंडिया में अपनी सेवाएं दी थीं। कोरोना वायरस से संक्रमित कांचिबोटला का सोमवार रात न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में निधन हो गया। 

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘भारतीय-अमेरिकी पत्रकार श्री ब्रह्म कांचिबोटला के निधन से बेहद दुखी हूं। भारत और अमेरिका को पास लाने में उनके प्रयासों तथा उल्लेखनीय काम के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनके परिजनों और मित्रों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं। ऊॅं शांति।’’

बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस का कोहराम जारी है। अकेले अमेरिका में कोरोना ने अब तक 12 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। उधर दुनियाभर में संक्रमितों की संख्या 14 लाख को पार हो गयी है, तो 80,910 लोगों की मौत हो चुकी है।

उधर दुनिया भर में कोरोना की चपेट में आने से हताहतों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। इटली, स्पेन, अमेरिका के बाद अब फ्रांस में भी कोरोना से मरने वालों की संख्या 10,328 हो गयी है। स्पेन में 13,897 लोगों की इस बिमारी की चपेट में आने से मौत हो चुकी है। इटली में मौत का आंकड़ा 17,127 हो गया है।

इधर, कोरोना महामारी का केंद्र रहे चीन के वुहान शहर से 76 दिन बाद लॉकडाउन हटा दिया गया है। बुधवार आधी रात के बाद से वुहान के लोग लॉकडाउन के कैद से आजाद होंगे। कोरोना के मामले सामने आने के बाद 23 जनवरी को शहर में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था।

Latest India News