A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सीमा पर जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे प्रधानमंत्री मोदी: सूत्र

सीमा पर जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे प्रधानमंत्री मोदी: सूत्र

प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले भी कई बार दिवाली के मौके पर चीन और पाकिस्तान से लगती सीमा पर देश की रक्षा में तैना जवानों से मिलने के लिए गए हैं और उन्हीं के साथ दिवाली का त्यौहार मनाया है

<p>प्रधानमंत्री मोदी...- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री मोदी पहले भी कई बार दिवाली के मौके पर सीमा पर तैनात से मिलने के लिए जा चुके हैं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भी देश की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात जवानों के साथ अपनी दिवाली मनाने जा रहे हैं। इंडिया टीवी को सूत्रों से यह जानकारी मिली है। देशभर में 14 नवंबर को दिवाली का पर्व मनाया जा रहा है और प्रधानमंत्री मोदी इस बार भी सीमा पर जाकर जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले भी कई बार दिवाली के मौके पर चीन और पाकिस्तान से लगती सीमा पर देश की रक्षा में तैना जवानों से मिलने के लिए गए हैं और उन्हीं के साथ दिवाली का त्यौहार मनाया है। 

2018 में  प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित पोस्ट पर पहुंचे थे और वहां तैनात जवानों के साथ मिलकर दिवाली का त्यौहार मनाया था। 2018 में पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में स्थित पोस्ट पर गए थे और दिवाली का त्यौहार मनाया था। 2015 में प्रधानमंत्री पंजाब से लगते अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर एक पोस्ट पर गए थे और 2015 में उन्होंने सियाचिन ग्लेशियर में स्थित बेस कैंस पर जाकर दिवाली का त्यौहार मनाया था।

2019 में जब सरकार ने जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त किया था और अनुच्छेद 370  को हटाया था, उसके बाद अक्तूबर में दिवाली के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में तैनात जवानों के बीच पहुंचे थे और दिवाली का त्यौहार मनाया था। उस समय प्रधानमंत्री मोदी के साथ उस समय के सेना प्रमुख और मौजूदा सीडीएस जनरल बिपिन रावत भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री मोदी लगभग 2 घंटे तक जवानों के बीच रहे थे और दिवाली की शुभकामनाएं दी थीं। उस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा था कि दिवाली के मौके पर सभी अपने परिवार के साथ त्यौहार मनाना चाहते हैं और वे भी इसी को ध्यान में रखते हुए अपने परिवार (सेना के जवान) के साथ दिवाली मनाने के लिए आए हैं। 

Latest India News