A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत-बांग्लादेश के बीच 'मैत्री सेतु' का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, त्रिपुरा को देंगे कई योजनाओं की सौगात

भारत-बांग्लादेश के बीच 'मैत्री सेतु' का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, त्रिपुरा को देंगे कई योजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारत और बांग्लादेश के बीच 'मैत्री सेतु' का उद्घाटन करेंगे। 

भारत-बांग्लादेश के बीच 'मैत्री सेतु' का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, त्रिपुरा को देंगे कई योजनाओं की सौ- India TV Hindi Image Source : ANI/TWITTER भारत-बांग्लादेश के बीच 'मैत्री सेतु' का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, त्रिपुरा को देंगे कई योजनाओं की सौगात

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारत और बांग्लादेश के बीच 'मैत्री सेतु' का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री त्रिपुरा में कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे।

जानकारी के मुतबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भारत और बांग्लादेश के बीच 'मैत्री सेतु ’का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी इस कार्यक्रम के दौरान त्रिपुरा में कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। पुल 'मैत्री सेतु' फेनी नदी पर बनाया गया है जो त्रिपुरा राज्य और बांग्लादेश में भारतीय सीमा के बीच बहती है।

फेनी नदी पर बना मैत्री सेतु दक्षिण त्रिपुरा को बांग्लादेश के रामगढ़ से जोड़ेगा। 1.9 किलोमीटर लंबे इस पुल का निर्माण 2017 में शुरू किया गया था। इसकी लागत 129 करोड़ रुपये बताई गई थी। इसका निर्माण दो साल में होना था, लेकिन कोरोना के कारण इसमें विलंब हुआ। इसके जरिए बांग्लादेश के चटगांव बंदरगाह जाना सुगम होगा।

Latest India News