A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM मोदी ने अपने भूटानी समकक्ष लोटे शेरिंग से की बात

PM मोदी ने अपने भूटानी समकक्ष लोटे शेरिंग से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने भूटानी समकक्ष लोटे शेरिंग से बात की और इस दौरान पड़ोसी देश की सरकार ने कोविड-19 महामारी की ताजा लहर से जूझ रहे भारत के प्रति एकजुटता प्रदर्शित की। 

PM मोदी ने अपने भूटानी समकक्ष लोटे शेरिंग से की बात- India TV Hindi Image Source : PTI PM मोदी ने अपने भूटानी समकक्ष लोटे शेरिंग से की बात

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने भूटानी समकक्ष लोटे शेरिंग से बात की और इस दौरान पड़ोसी देश की सरकार ने कोविड-19 महामारी की ताजा लहर से जूझ रहे भारत के प्रति एकजुटता प्रदर्शित की। 

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि टेलीफोन से हुई इस वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने संकट के समय में भारत का सहयोग करने के लिए भूटान को धन्यवाद दिया। 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘भूटान के प्रधानमंत्री और मेरे मित्र लोटे शेरिंग के साथ कोविड महामारी की स्थिति पर चर्चा की और वहां के लोगों व नेताओं द्वारा एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए आभार जताया। भारत और भूटान की दोस्ती वास्तव में विशेष हैं और दोनों देश मिलकर इस संकट का मुकाबला करेंगे।’’ 

प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में बेहतर प्रबंधन के लिए भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्येल के नेतृत्व की सराहना की और महामारी के खिलाफ किये जाने वाले प्रयासों के लिए शेरिंग को शुभकामनाएं भी दीं। 

बयान में कहा गया कि दोनों नेताओं ने वर्तमान संकट की स्थिति के मद्देनजर सहमति जताई कि भारत और भूटान के बीच विशेष मैत्री को और बढ़ावा दिया जा सकता है।

बयान के मुताबिक, ‘‘दोनों देशों के बीच मैत्रीपूर्ण सम्बंध आपसी समझ, आपसी सम्मान, साझा सांस्कृतिक विरासत और लोगों के बीच सौहार्द पर आधारित हैं।’’

Latest India News