A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बॉर्डर पर जाकर सैनिकों के साथ दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी

बॉर्डर पर जाकर सैनिकों के साथ दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा से पहले सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे पहले ही जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं और सुरक्षा की मौजूदा स्थिति तथा तैयारियों का जायजा ले रहे हैं।

<p>पीएम मोदी जवानों से...- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) पीएम मोदी जवानों से साथ मिलकर दिवाली मनाएंगे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार कि दिवाली बॉर्डर पर जाकर जवानों के साथ मनाएंगे। सरकार की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी जम्मू-कश्मीर में राजौरी के नौशेरा सेक्टर की फारवर्ड पोस्ट पर जाकर सीमा की रक्षा कर रहे जवानों के साथ इस बार की दिवाली मनाएंगे। 

प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा से पहले सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे पहले ही जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं और सुरक्षा की मौजूदा स्थिति तथा तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। सेना प्रमुख भी बॉर्डर की फारवर्ड पोस्ट पर जाकर जवानों के साथ मुलाकात करेंगे। 

प्रधानमंत्री मोदी ने जब जब से पीएम पद संभाला है तभी से उन्होंने अपनी अधिकतर दिवाली सीमा पर तैनात जवानों के साथ मनाई है। 2019 में प्रधानमंत्री मोदी जम्मू-कश्मीर के राजौरी में नियंत्रण रेखा (LOC) पर गए थे और सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी। 2016 में भी प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के चमोली जिले में भारत-चीन सीमा पर ITBP के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। 2017 में पीएम ने जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में सैनिकों के साथ त्यौहार मनाया था और 2018 में भी प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तराखंड में चीनी बॉर्डर पर तैनात सेना तथा आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

Latest India News