A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अब आम आदमी 2500 रुपए में करेगा हवाई सफर, PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी

अब आम आदमी 2500 रुपए में करेगा हवाई सफर, PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शिमला में बहुप्रतीक्षित 'उड़ान स्कीम (UDAN Scheme)' के तहत शिमला-दिल्ली मार्ग पर पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाई।

Narendra Modi- India TV Hindi Narendra Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शिमला में बहुप्रतीक्षित 'उड़ान स्कीम (UDAN Scheme)' के तहत शिमला-दिल्ली मार्ग पर पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाई। बता दें कि यह योजना पूरी तरह से क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना (आरसीएस) पर केंद्रित है और वैश्विक रूप से अपनी तरह की पहली योजना है। पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि अब हवाई चप्पल वाले भी हवाई जहाज में होंगे। उन्होंने कहा कि उड़ान स्कीम से हिमाचल प्रदेश में टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा। (भारत के इस कदम ने उड़ाया अमेरिका, रूस और चीन के होश...)

उड़ान योजना 15 जून 2016 को जारी राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन नीति (एनसीएपी) की एक प्रमुख घटक है। पीएमओ ने कहा, ‘करीब 500 किलोमीटर के लिए एक ‘फिक्स्ड विंग एयरक्राफ्ट’विमान से एक घंटे की यात्रा या किसी हेलीकाप्टर से आधे घंटी की यात्रा का हवाई किराया 2500 रुपये रहेगा।’ शिमला में प्रधानमंत्री ऐतिहासिक रिज मैदान में एक रैली को भी संबोधित किया।

प्रधानमंत्री बनने के बाद यह मोदी का पहला शिमला दौरा है। उन्होंने पिछली बार 2003 में शिमला का दौरा किया था जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। यद्यपि यह राज्य का उनका दूसरा दौरा है। गत वर्ष उन्होंने मंडी में भाजपा की एक रैली को संबोधित किया था। मोदी 2002 से पहले के आठ वर्षों तक हिमाचल प्रदेश के पार्टी के संगठन मामलों के प्रभारी रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: इस गांव में शादी से पहले संबंध बनाना है जरूरी, तभी होती है शादी!
नक्सलियों से बदला लेने के लिये CRPF को मिली 75 दिनों की खुली छूट!

Latest India News