A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का किया उद्घाटन, दिया- गंदगी भारत छोड़ो का नारा

पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का किया उद्घाटन, दिया- गंदगी भारत छोड़ो का नारा

आरएसके पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री ने वहां स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की और केंद्र का अवलोकन किया।

PM Narendra Modi inaugurates National Sanitation Center । पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय स्वच्छता के- India TV Hindi Image Source : PTI पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का उद्घाटन किया

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राजघाट के समीप स्थित ‘राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र’ का उद्घाटन किया। महात्मा गांधी को समर्पित राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र (आरएसके) की प्रधानमंत्री ने सबसे पहले घोषणा 10 अप्रैल 2017 को गांधीजी के चम्पारण ‘सत्याग्रह’ के 100 वर्ष पूरे होने के मौके पर की थी। यह स्वच्छ भारत मिशन पर एक परस्पर संवादात्‍मक (इंटरैक्टिव) अनुभव केंद्र होगा।

आरएसके पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री ने वहां स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की और केंद्र का अवलोकन किया। आरएसके में स्थित सभागार में प्रधानमंत्री ने ‘दर्शक 360 डिग्री’ का अनूठा ऑडियो-विजुअल कार्यक्रम देखा, जिसमें भारत की स्वच्छता की कहानी यानी दुनिया के इतिहास में लोगों की आदतों में बदलाव लाने वाले सबसे बड़े अभियान की यात्रा दिखाई गई। इस वक्त पीएम मोदी दिल्ली के 36 स्कूली छात्रों से बातचीत कर रहे है, जो 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

 

Latest India News