A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM मोदी ने रिकॉर्ड 20 उपग्रहों के प्रक्षेपण के लिए इसरो को बधाई दी

PM मोदी ने रिकॉर्ड 20 उपग्रहों के प्रक्षेपण के लिए इसरो को बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साथ 20 उपग्रहों के प्रक्षेपण की यादगार कामयाबी के लिए वैज्ञानिकों की सराहना करते हुए आज कहा कि इसरो लगातार नये आयाम गढ़ रहा है।

modi isro- India TV Hindi modi isro

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साथ 20 उपग्रहों के प्रक्षेपण की यादगार कामयाबी के लिए वैज्ञानिकों की सराहना करते हुए आज कहा कि इसरो लगातार नये आयाम गढ़ रहा है। मोदी ने ट्वीट किया, हमारे अंतरिक्ष कार्यक्रम ने समय समय पर लोगों के जीवन में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी की परिवर्तनकारी क्षमता को दिखाया है।

उन्होंने कहा, पिछले कुछ वर्षों में हमने दूसरे देशों की उनके अंतरक्षिक कदमों में मदद करने में विशेषज्ञता और क्षमता विकसित की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से नया आयाम गढ़ने के लिए इसरो को बधाई दी। मोदी ने ट्वीट किया, एक साथ 20 उपग्रह....इसरो लगातार नये आयाम गढ़ रहा है। इस यादगार कामयाबी पर हमारे वैज्ञानिकों को हार्दिक बधाई। उन्होंने उपग्रह बनाने में छात्रों की भूमिका भी सराहना की।

प्रधानमंत्री ने कहा, बहुत ही हर्ष के साथ देखा कि पुणे और चेन्नई के संस्थानों के छात्रों ने उपग्रहों को बनाने में भूमिका निभाई। इसने मुझे अभिभूत कर दिया। उन्होंने कहा, एक आम नागरिक के तौर पर हम यह देखकर हर्ष में डूब गए कि हमारे नौजवान विज्ञान में इतनी उत्कृष्टता हासिल कर रहे हैं और इतनी अधिक रूचि ले रहे हैं।

Latest India News