A
Hindi News भारत राष्ट्रीय प्रधानमंत्री मोदी तीन देशों की यात्रा पर रवाना

प्रधानमंत्री मोदी तीन देशों की यात्रा पर रवाना

अपनी अमेरिका यात्रा से पहले मोदी ने कहा कि वह विचारों के गहरे आदान-प्रदान की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने ट्वीट किया था, मेरी अमेरिका यात्रा का उद्देश्य हमारे देशों के बीच संबंधों को गहरा करना है।

Narendra Modi- India TV Hindi Image Source : PTI Narendra Modi

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पुर्तगाल, अमेरिका और नीदरलैंड की यात्रा पर रवाना हो गए। तीन देशों की इस यात्रा के दौरान मोदी इन देशों के साथ द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए वहां के शीर्ष नेतृत्व के साथ वार्ताएं करेंगे। मोदी की चार दिवसीय यात्रा का सबसे अहम चरण अमेरिका की यात्रा में होगा। 26 जून को वह पहली बार वाशिंगटन में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। ये भी पढ़ें: कैसे होता है भारत में राष्ट्रपति चुनाव, किसका है पलड़ा भारी, पढ़िए...

अपनी अमेरिका यात्रा से पहले मोदी ने कहा कि वह विचारों के गहरे आदान-प्रदान की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने ट्वीट किया था, मेरी अमेरिका यात्रा का उद्देश्य हमारे देशों के बीच संबंधों को गहरा करना है। भारत और अमेरिका के बीच के संबंध हमारे देशों और वि को लाभान्वित करते हैं। फेसबुक पर डाली गई पोस्ट में मोदी ने कहा कि उनकी 25 जून से वाशिंगटन की यात्रा ट्रंप के निमंत्रण पर हो रही है।

ट्रंप और उनके मंत्र्ािमंडल के सहयोगियों के साथ आधिकारिक बैठकों के अलावा मोदी अमेरिका के कुछ अहम मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे। अपनी इस यात्रा के पहले चरण में मोदी पुर्तगाल जाएंगे। वहां वह प्रधानमंत्री एंतोनियो कोस्टा के साथ वार्ता करेंगे।

ये भी पढ़ें: 500 रुपए में बनवाइए इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस, दुनिया में कहीं भी चलाइए कार
भारत के लिए एससीओ की सदस्यता मिलने के क्या हैं मायने?

Latest India News