A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लेह में योग कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के शामिल होने पर संदेह: आयुष मंत्रालय

लेह में योग कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के शामिल होने पर संदेह: आयुष मंत्रालय

आयुष मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 21 जून को लेह में एक अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में भाग लेना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण उनकी यात्रा को लेकर संशय है।

PM's participation in Yoga programme in Leh doubtful: AYUSH Ministry- India TV Hindi Image Source : FILE PM's participation in Yoga programme in Leh doubtful: AYUSH Ministry

नयी दिल्ली: आयुष मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 21 जून को लेह में एक अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में भाग लेना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण उनकी यात्रा को लेकर संशय है। मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा था कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए मुख्य कार्यक्रम का आयोजन स्थल लेह है और प्रधानमंत्री मोदी इसमें शामिल होंगे। हालांक यह पूछे जाने पर कि क्या प्रधानमंत्री किसी योग दिवस कार्यक्रम में भाग लेंगे, आयुष सचिव वैद्य राजेश कोटेचा ने कहा कि कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होगा। 

अधिकारी ने कहा, ‘‘यह अभी तय नहीं हुआ है, कि क्या प्रधानमंत्री एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। इससे पहले यह फैसला लिया गया था कि वह लेह जायेंगे, लेकिन अब कोविड-19 संकट के कारण, अभी यह तय नहीं हुआ है कि वह लेह जायेंगे या नहीं।’’ उन्होंने कहा कि मुख्य कार्यक्रम एक बड़ा आयोजन होगा, लेकिन यह डिजिटल होगा। उन्होंने कहा कि इसके तौर-तरीकों पर अभी भी काम किया जा रहा है। 

सरकार ने कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इस साल का अंतरराष्ट्रीय योग दिवस डिजिटल मीडिया मंच पर मनाया जायेगा और जनसमूह की मौजूदगी वाला कोई कार्यक्रम नहीं होगा। इस साल के योग दिवस की थीम ‘घर पर योग और परिवार के साथ योग’ है। लोग 21 जून को सोशल मीडिया के माध्यम से सुबह सात बजे से योग दिवस में शामिल हो सकेंगे। 

Latest India News