A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ईसाई और यहूदी लेकर आए इस्लामिक आतंकवाद जैसा शब्द, लोगों को मस्जिदों में मारा: मुनव्वार राना

ईसाई और यहूदी लेकर आए इस्लामिक आतंकवाद जैसा शब्द, लोगों को मस्जिदों में मारा: मुनव्वार राना

जाने-माने शायर मुनव्वर राना ने कहा है कि यदि कोई मुसलमान भगवान का कार्टून बनाता है तो उसे भी मार दिया जाए। 

Munawwar Rana, Munawwar Rana Cartoon, Munawwar Rana France Attack- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK जाने-माने शायर मुनव्वर राना ने कहा है कि यदि कोई मुसलमान भगवान का कार्टून बनाता है तो उसे भी मार दिया जाए।

नई दिल्ली: जाने-माने शायर मुनव्वर राना ने कहा है कि यदि कोई मुसलमान भगवान का कार्टून बनाता है तो उसे भी मार दिया जाए। राना फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के विवादित कार्टून की प्रतिक्रिया में हुई हत्याओं से जुड़े सवाल पर बोलते हुए कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति को मुहम्मद साहब के कार्टून पर माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ईसाई और यहूदी लोग ही ‘इस्लामिक आतंकवाद’ शब्द को सामने लाए। राना ने कहा कि जॉर्ज बुश सीनियर और उनके बेटे ने जो इराक में किया, मस्जिद में लोगों को मारा गया, पब्लिक प्लेस पर बम बरसाए गए, तब ह्यूमन राइट्स कहां था।

‘किसी का दिल दुखाएंगे तो अब मारे जाएंगे’
राना ने कहा, ‘इन लोगों ने मुसलमानों की दुनिया उजाड़ दी। मुस्लिम देशों से कभी अरब देशों का विवाद नहीं रहा। यहूदी और ईसाई खुदा का कार्टून, मरियम का कार्टून, ईसा का कार्टून क्यों नहीं बनाते? अगर आप किसी का दिल दुखाएंगे तो आप तैयार रहें कि अब मारे जाएंगे। हिंदुस्तान में अगर आप भगवान का कार्टून बनाएंगे तो मारे जाएंगे। अगर कोई मुसलमान ऐसा करे तो मैं कहूंगा कि उसको मार दिया जाए।’ राना ने फ्रांस को ही आतंकी करार देते हुए कहा कि उकसा तो वे लोग रहे हैं जो मुहम्मद साहब को पसंद नहीं करते।

‘तो क्या लोग सिर्फ अवैध संबंध रखेंगे’
इलाहाबाद हाई कोर्ट के इस फैसले पर कि ‘सिर्फ शादी के लिए धर्म परिवर्तन मान्य नहीं है’ प्रतिक्रिया देते हुए राना ने कहा, ‘कोर्ट ने कहा कि धर्म परिवर्तन अगर शादी के लिए किया गया तो ठीक नहीं है, फिर जो लोग प्यार करते हैं वे क्या करें? अगर उनको शादी करने की छूट नहीं मिलेगी तो वे क्या करेंगे? सिर्फ अवैध संबंध रखेंगे, रेप होगा, एंटरटेनमेंट होगा। क्या सिर्फ नाजायज औलाद रखेंगे? ये ठीक नहीं है। मोहब्बत अपना घर बसाना चाहती है। शादी करने का सपना सभी देखते हैं, कोर्ट को इसकी तरफ भी ध्यान देना चाहिए।’

Latest India News