A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पुलिस ने शरजील के छोटे भाई सहित दो को किया गिरफ्तार, पैतृक घर में की छापेमारी:सूत्र

पुलिस ने शरजील के छोटे भाई सहित दो को किया गिरफ्तार, पैतृक घर में की छापेमारी:सूत्र

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में भड़काऊ भाषण देने वाले शरजील पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है सूत्रों के मुताबिक शरजील के छोटे भाई सहित दो लोगो को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

<p>Sharjeel </p>- India TV Hindi Sharjeel 

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में भड़काऊ भाषण देने वाले शरजील पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक शरजील के छोटे भाई सहित दो लोगो को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस ने काको थाना क्षेत्र में स्थित शरजील के पैतृक घर पर छापेमारी की, जिसके बाद दोनों को हिरासत में ले लिया। पुलिस फिलहाल दोनों से पूछ ताछ कर रही है। 

बता दें कि शरजील पर यूपी, असम और दिल्ली के बाद मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में भी केस दर्ज हुआ है। क्राइम ब्रांच की टीम ने उसकी तलाश में मुंबई, दिल्ली और पटना में छापा मारा है। लेकिन फिलहाल वो पुलिस की गिरफ्त से दूर है। 

JNU प्रॉक्टर ने किया तलब

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के मुख्य प्रॉक्टर ने शोधछात्र शरजील इमाम को तलब किया है जिस पर कई राज्यों में देशद्रोह तथा अन्य आरोपों में मामले दर्ज किये गये हैं। शाहीन बाग में प्रदर्शनों के शुरूआती आयोजकों में शामिल इमाम को तीन फरवरी तक प्रॉक्टोरियल कमेटी के समक्ष पेश होने को तथा उसके कथित भड़काऊ भाषणों पर स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया है। इसके अलावा खबर ये है कि शरजील इमाम को पकड़ने के लिए मुंबई, पटना और दिल्ली में कई जगहों पर रेड मारी गई है। क्राइम ब्रांच की पांच टीमें शरजील को पकड़ने के लिए लगाई गई हैं।

Latest India News