A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सेल्फी लेते ही Google ने खोल दी स्नैचर की पोल, घर तक पहुंच गई पुलिस

सेल्फी लेते ही Google ने खोल दी स्नैचर की पोल, घर तक पहुंच गई पुलिस

सेल्फी लेना एक स्नैचर को भारी पड़ गया। मोबाइल छीनकर भागे स्नैचर को यह नहीं पता था कि सेल्फी लेने के लिए वह जो क्लिक कर रहा है वह...

mobile phone- India TV Hindi mobile phone

नई दिल्ली: सेल्फी लेना एक स्नैचर को भारी पड़ गया। मोबाइल छीनकर भागे स्नैचर को यह नहीं पता था कि सेल्फी लेने के लिए वह जो क्लिक कर रहा है वह गूगल में सेव हो रहा है। इसके बाद पुलिस लोकेशन की तलाश करते-करते स्नैचर के घर तक पहुंच गई। पुलिस के आने की भनक लगते ही आरोपी एक छत से दूसरी छत पर कूदकर फरार हो गया। मोबाइल उसके घर पर ही था जिसे पुलिस ने रिकवर कर लिया। आरोपी की धर-पकड़ के लिए दबिश दी जा रही है।

क्या है पूरा मामला?

मामला दिल्ली के दरियागंज इलाके का है। फिरोजशाह कोटला एरिया में रहने वाली लेडी टीचर दरियागंज इलाके में एक स्कूल में पढ़ाती है। 2 नवंबर को वह स्कूल से घर लौट रही थी। उसी दौरान बस में चढ़ा स्नैचर मोबाइल लेकर भाग गया। अगले दिन टीचर ने अपने घर पर लैपटॉप पर जीमेल अकाउंट खोला और गूगल ड्राइव में जाकर देखा तो उसमें अनजान चेहरी की सेल्फी थी। उन्होंने जब फोटो को ध्यान से देखा तो डेट और टाइम के साथ लोकेशन भी गूगल ड्राइव में दिख रही थी। जिसके बाद वह समझ गई कि यह उनके ही मोबाइल से खींची गई सेल्फी है। फिर दरियागंज थाने जाकर उन्होंने पुलिस को पूरी बात बताई।

इसके बाद एचएचओ मंगेश ने तुरंत एसआई सुनील की निगरानी में एक टीम गठित की। गूगल से मिल रही लोकेशन के लिए बीट स्टाफ को बुलाया और लुटेरे की सेल्फी दिखाई। उसमें किसी घर की छत दिखाई दे रही थी। इसके बाद बीट स्टाफ ने अपने अपने एरिया में चढ़कर छतों के हिसाब से लोकेशन का मिलान किया और पुलिस स्नैचर के घर तक पहुंच गई। जहां पुलिस को मोबाइल तो मिल गया लेकिन स्नैचर फरार हो गया।

Latest India News