A
Hindi News भारत राष्ट्रीय काटनी पड़ी ‘शक्तिमान’ की टांग, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में BJP विधायक

काटनी पड़ी ‘शक्तिमान’ की टांग, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में BJP विधायक

देहरादून: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदर्शन के दौरान सोमवार को यहां क्रूरतापूर्वक हमले के शिकार पुलिस के घोड़े शक्तिमान का पैर आपातकालीन जीवन रक्षक सर्जरी में काटना पड़ा। वही इस मामले में उत्तराखंड में

horse

उत्तराखंड पुलिस की शान रहा है 'शक्तिमान'

शक्तिमान नाम का घोड़ा उत्तराखंड पुलिस की शान रहा है लेकिन अब वो लाचार हो गया है। वो अब कभी दौड़ नहीं पाएगा। दर्द से तड़पते शक्तिमान की तस्वीरों ने हर किसी को विचलित किया। यहां तक कि क्रिकेटर विराट कोहली समेत कई जानी-मानी हस्तियां इतनी आहत हुईं कि अपने दुख का खुलेआम इजहार करने में पीछे नहीं रहे। इस घटना की गूंज न सिर्फ देशभर में सुनाई दी बल्कि ये घटना अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में आ गई।

आज भारतीय क्रिकेट टीम के चैंपियन खिलाड़ी विराट कोहली ने भी ट्विटर पर शक्तिमान के लिए अपनी भावनाओं का इज़हार किया। विराट कोहली ने ट्वीट करके लिखा- सुंदर और निरीह जानवर पर बग़ैर किसी उकसावे के हुए हमले से मुझे गुस्सा आया और झटका लगा है. इससे ज्यादा कायराना काम कुछ हो नहीं हो सकता. उम्मीद है कि तुरंत कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. हमें शक्तिमान के लिए दुआ करनी चाहिए।

शक्तिमान पर हमला करने वाले पर बरसे कोहली

इस मामले में भले ही बीजेपी के आरोपी विधायक गणेश जोशी को गिरफ़्तार कर लिया है लेकिन बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आज़ाद ने भी शक्तिमान के गुनहगार पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। कीर्ति आज़ाद ने ट्वीट किया- शक्तिमान जब ज़ख्मी हुआ था, तब वो दूसरे पुलिस अफसरों की ही तरह ड्यूटी पर था..इस मामले में कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

इस मामले में बीजेपी विधायक गणेश जोशी आरोपी होने से बीजेपी की बड़ी किरकिरी हुई। मामला ने इतना तूल पकड़ा कि बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व को जवाब देना पड़ा। केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुडी ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि घोड़े के साथ की गई क्रूरता किसी भी हालत में स्वीकार नहीं की जा सकती। वहीं, उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत ने इस घटना को राज्य पर बदनुमा दाग करार दिया।

देखे वीडियो-

Latest India News