A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ‘मातोश्री’ में तैनात पुलिसकर्मियों की होगी कोरोना वायरस संक्रमण की जांच

‘मातोश्री’ में तैनात पुलिसकर्मियों की होगी कोरोना वायरस संक्रमण की जांच

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बांद्रा में निजी आवास ‘मातोश्री’ पर तैनात पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की जाएगी । 

Matoshree- India TV Hindi Image Source : FILE Representational Image

मुंबई. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बांद्रा में निजी आवास ‘मातोश्री’ पर तैनात पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की जाएगी। यह कदम इसलिए उठाया जा रहा है क्योंकि बंगले के पास एक चाय विक्रेता में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है । देशमुख ने कहा कि एहतियातन बंगले पर तैनात पुलिसकर्मियों को पृथक वास में रखा जाएगा। उनके स्थान पर दूसरे पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी।

उन्होंने कहा, ‘‘पुलिसकर्मियों ने शायद चाय विक्रेता के यहां चाय पी थी । हम वहां पर तैनात इन पुलिसकर्मियों और अन्य कर्मचारियों की जांच कराऐंगे।’’ गृह मंत्री ने एक समाचार चैनल से कहा, ‘‘अगर वे (सुरक्षाकर्मी) संक्रमित पाए गए तो हम प्रसार रोकने के लिए उन्हें पृथक वास में भेजेंगे।’’ चाय विक्रेता को जोगेश्वरी के एचबीटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल, यह स्पष्ट नहीं है कि चाय विक्रेता कैसे संक्रमित हुआ। चाय विक्रेता बंगले के पास ही छोटी सी दुकान चलाता था।

मामला सामने आने के बाद निगम के अधिकारियों ने इलाके को संक्रमणमुक्त बनाने के लिए अभियान चलाया। बहरहाल, देशमुख ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों और छोटे मोटे कारणों से घर से बाहर निकलने वालों को चेताया कि उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘हम नजर रख रहे हैं। हमने वाहनों को जब्त करने का आदेश दिया है और सोमवार तक 4,000 गाड़ियां जब्त की गयी हैं।’’

Latest India News