A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अधिकारियों को बिना बताए पंजाब दबिश देने गए पुलिसकर्मी निलंबित

अधिकारियों को बिना बताए पंजाब दबिश देने गए पुलिसकर्मी निलंबित

आला अधिकारियों को बिना बताए पंजाब में दबिश देने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस के दो दारोगा सहित तीन पुलिसकर्मियों को अपर पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) ने रविवार को निलंबित कर दिया है।

अधिकारियों को बिना बताए पंजाब दबिश देने गए पुलिसकर्मी निलंबित- India TV Hindi अधिकारियों को बिना बताए पंजाब दबिश देने गए पुलिसकर्मी निलंबित

नोएडा: आला अधिकारियों को बिना बताए पंजाब में दबिश देने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस के दो दारोगा सहित तीन पुलिसकर्मियों को अपर पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) ने रविवार को निलंबित कर दिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उप-निरीक्षक जितेंद्र बालियान, उप- निरीक्षक सोनू शर्मा व कांस्टेबल संत कुमार धोखाधड़ी के एक मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब गए जबकि इन लोगों ने पंजाब में दबिश देने के लिए आला अधिकारियों से अनुमति नहीं ली थी।

उन्होंने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी पर उच्च न्यायालय द्वारा रोक थी, इसके बावजूद भी ये लोग उसे पंजाब से नोएडा लाए। बाद में उसे छोड़ना पड़ा। उन्होंने कहा कि इस बात की शिकायत आरोपी ने पुलिस के आला अधिकारियों से की। उन्होंने कहा कि जांच में यह बात पाई गई कि पुलिसकर्मियों ने बिना अनुमति के पंजाब में दबिश दी, तथा हाईकोर्ट के गिरफ्तारी पर रोक के बावजूद भी आरोपी को पकड़कर नोएडा ले आए।

उन्होंने बताया कि जांच मे पुलिसकर्मी दोषी पाए गए। उन्होंने बताया कि अपर पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) श्रीपर्णा गांगुली ने तीनों पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जा रही है।

Latest India News