A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर के मेंढर कस्बे में लगाए गए चेतावनी भरे पोस्टर

जम्मू कश्मीर के मेंढर कस्बे में लगाए गए चेतावनी भरे पोस्टर

जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती पुंछ जिले के एक कस्बे में स्थानीय निवासियों को सामान्य गतिविधियां शुरू करने के खिलाफ चेतावनी वाले पोस्टर लगाए गए हैं। ये पोस्टर राज्य का विशेष दर्जा खत्म किये जाने के बाद लगाए गए हैं।

<p>Posters warning locals against continuing normal...- India TV Hindi Posters warning locals against continuing normal activities surface in Jammu and Kashmir's Poonch

जम्मू: जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती पुंछ जिले के एक कस्बे में स्थानीय निवासियों को सामान्य गतिविधियां शुरू करने के खिलाफ चेतावनी वाले पोस्टर लगाए गए हैं। ये पोस्टर राज्य का विशेष दर्जा खत्म किये जाने के बाद लगाए गए हैं। पुलिस ने इस बीच कुछ लोगों को पकड़ा है और माना जा रहा है कि यह गड़बड़ी फैलाने की कोशिश करने वालों की कारस्तानी है। 

यह पहला मौका है जब जम्मू क्षेत्र में किसी आतंकवादी संठगन द्वारा इस तरह के पोस्टर लगाए गए हैं जहां केंद्र द्वारा अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द किये जाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित किये जाने के बाद जनजीवन सामान्य था। अधिकारियों ने बताया कि यह पोस्टर उर्दू में लिखा गया है। बताया जा रहा है कि ये पोस्टर अल-बदर मुजाहिद्दीन की तरफ से लगाए गए हैं। ये पोस्टर शनिवार को मेंढर में कुछ जगहों पर चिपके नजर आए। इन्हें तत्काल जब्त कर लिया गया। 

इन पोस्टरों में दुकानदारों, कर्मचारियों, ट्रांसपोर्टरों और पेट्रोल पंप मालिकों को अपनी गतिविधियां जारी नहीं रखने की चेतावनी दी गई है। पुंछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रमेश अंग्राल ने पीटीआई-भाषा को बताया, “हमनें पोस्टरों पर संज्ञान लिया है और दो-तीन लोगों को पूछताछ के लिये पकड़ा है।” उन्होंने कहा कि जिले में किसी आतंकी संगठन की मौजूदगी नहीं है और करीब एक दशक पहले इसे आतंकवाद मुक्त घोषित किया गया था। उन्होंने कहा कि पोस्टर चिपकाने की यह घटना किसी उपद्रवी की कारस्तानी हो सकती है।

Latest India News