A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सावरकर पर ‘साहित्य बांटने’ को लेकर प्रज्ञा ठाकुर का कांग्रेस पर वार, कहा- यह एक चाल है

सावरकर पर ‘साहित्य बांटने’ को लेकर प्रज्ञा ठाकुर का कांग्रेस पर वार, कहा- यह एक चाल है

सावरकर पर अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल द्वारा ‘साहित्य बांटने’ बांटने को लेकर भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने सवाल उठाया है।

भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (फाइल फोटो)- India TV Hindi भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (फाइल फोटो)

भोपाल: सावरकर पर अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल द्वारा ‘साहित्य बांटने’ बांटने को लेकर भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि “यह कांग्रेस की चाल है। जब देश हित में जनता खड़ी होती है तो कांग्रेस उन्हें रोकने की पूरी चाल चलती है। क्रांतिवीरों, शहीदों का अपमान करके देश को भ्रमित करती है और सच्चाई जानने से रोकने का कुत्सित प्रयास कर रही है। देश सब समझ रहा है। देश के शहीदों को नमन।”

सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने बयान शुक्रवार को तब दिया जब अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल ने गुरुवार को भोपाल में आयोजित राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में ‘‘वीर सावरकर कितने ‘वीर’?’’ नाम से एक किताब वितरित की है, जिसमें राजनीतिक हिंदूवादी विचारधारा के जनक कहे जाने वाले विनायक दामोदर सावरकर पर सवाल उठाया गया है। किताब में आरोप लगाया गया है कि सावरकर ने तत्कालीन ब्रिटिश हुकूमत से पैसे लिए थे।

अब इस मामले में साध्वी प्रज्ञा ने कांग्रेस पर हमला किया है। वहीं, कमलनाथ सरकार में जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि “यह कहीं ना कहीं विवादास्पद सावरकर जी के मामले में बहुत सी चीजें सामने आई हैं, उस पर कोई कमेंट हो गया होगा। इससे महाराष्ट्र की सरकार में कांग्रेस की भूमिका पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।” उन्होंने कहा कि “सावरकर विवादों में रहे हैं, जो चीजें इतिहास में दर्ज हैं। कभी-कभी उभर कर आ जाती है, विवाह शुरू हो जाता है।”

Latest India News