A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राम मंदिर निर्माण के लिए राष्ट्रपति ने 5 लाख का पहला चंदा दिया, आज से शुरू हुआ निधि समर्पण अभियान

राम मंदिर निर्माण के लिए राष्ट्रपति ने 5 लाख का पहला चंदा दिया, आज से शुरू हुआ निधि समर्पण अभियान

देशभर में आज से निधि समर्पण अभियान की शुरुआत हो चुकी है और यह अभियान 27 फरवरी तक चलेगा, इस अभियान के दौरान देशभर में 4 लाख गांवों तक जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है

<p>राष्ट्रपति रामनाथ...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राम मंदिर निर्माण के लिए 5 लाख 100 रुपए का चेक दिया है। 

नई दिल्ली। राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद ने आज से निधि समर्पण अभियान की शुरुआत कर दी है और शुरुआत में देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंदिर निर्माण में अपनी तरफ से योगदान के लिए 5 लाख 101 रुपए का चेक दिया है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट, विश्व हिंदू परिषद व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने गया था और उस मुलाकात के दौरान राष्ट्रपति ने राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी तरफ से भेंट दी है। 

Image Source : Twitter @ChampatRaiVHPराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का दिया हुआ चेक दिखाते हुए राम मंदिर निर्माण से जुड़े पादधिकारी

थोड़ी देर पहले श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद गिरी देव महाराज, वीएचपी के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार, मंदिर भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा और RSS के संघचालक कुलभूषण आहूजा ने राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात की। राष्ट्रपति ने सभी का स्वागत किया और मंदिर निर्माण के लिए शुभकामनाएं दीं।  इसी के साथ विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता घर घर जाएंगे और डोनेशन लेंगे।

इंडिया टीवी से बात करते हुए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद गिरी देव महाराज ने बताया कि उनका प्रयास है कि मंदिर निर्माण में देश के हर व्यक्ति का योगदान हो, कोई भी व्यक्ति अपनी श्रद्धा के अनुसार योगदान दे सकता है, उन्होंने बताया कि वे मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री जी से भी मुलाकात करेंगे। 

देशभर में आज से निधि समर्पण अभियान की शुरुआत हो चुकी है और यह अभियान 27 फरवरी तक चलेगा, इस अभियान के दौरान देशभर में 4 लाख गांवों तक जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, निधी समर्पण अभियान के लिए देशभर में डोर टू डोर कैंपेन चलाया जा रहा है। 

Latest India News