A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर में कॉलेज छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प, कई छात्र घायल

कश्मीर में कॉलेज छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प, कई छात्र घायल

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा स्थित एक कॉलेज में सुरक्षा बलों की कथित मनमानी के बाद आज कश्मीर घाटी के कई इलाकों में छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हो गई। छात्रों ने कक्षाओं का बहिष्कार भी किया।

pulwama- India TV Hindi pulwama

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा स्थित एक कॉलेज में सुरक्षा बलों की कथित मनमानी के बाद आज कश्मीर घाटी के कई इलाकों में छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हो गई। छात्रों ने कक्षाओं का बहिष्कार भी किया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारी छात्रों ने एक रैली निकालने की कोशिश की जिसे पुलिस ने रोक दिया जिसके बाद उनमें झड़प हो गई। प्रदर्शनकारियों में अधिकतर डिग्री कॉलेजों के छात्र थे, वहीं कुछ अन्य विश्वविद्यालयों के छात्र थे।

शहर के सबसे व्यस्त इलाके लाल चौक सहित कई स्थानों पर झड़पों से रोजमर्रा की गतिविधियां बाधित हो गई। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के डिग्री कॉलेज के छात्रों के खिलाफ बलों द्वारा कथित तौर पर क्रूरता किए जाने के खिलाफ विभिन्न छात्र संगठनों ने यह विरोध आयोजित किया था। इस घटना में कई छात्र घायल हो गए थे।

मौलाना आजाद रोड पर लाल चौक के पास श्री प्रताप (एसपी) कॉलेज में पुलवामा घटना के खिलाफ छात्रों के एक समूह ने रैली का आयोजन किया था, जिसे पुलिस ने रोकने की कोशिश की जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हो गई।

उन्होंने बताया कि पथराव और प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के दर्जनों गोले छोड़े और लाठी चार्ज किया। अधिकारियों ने बताया कि झड़पों से इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया जिस कारण दुकानदारों को अपनी दुकानें बंद करनी पड़ी। वहीं मौलाना आजाद रोड पर यातायात भी प्रभावित हुआ।

इसके थोड़ी देर बाद ही निकटवर्ती महिला कॉलेज एवं अन्य कॉलेजों सहित घाटी में कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। अधिकारियों ने बताया कि गंदरबल, बारामूला, शोपियां और पुलवामा जिले सहित घाटी के कई कॉलेजों में प्रदर्शन जारी हैं। उन्होंने बताया कि झड़पों में सुरक्षा कर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए हैं। अधिकारी ने कहा, हम घायलों के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहे हैं।

Latest India News