A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर: क्रिकेट मैच से पहले बजा PoK का राष्ट्रगान, आतंकियों के नाम पर बांटे पुरस्कार

कश्मीर: क्रिकेट मैच से पहले बजा PoK का राष्ट्रगान, आतंकियों के नाम पर बांटे पुरस्कार

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में एक क्रिकेट मैच की शुरूआत से पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) का राष्ट्रगान बजाया जाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत देखा जा रहा है। पुसि ने इसकी जांच शुरू की है।

pulwama- India TV Hindi pulwama

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में एक क्रिकेट मैच की शुरूआत से पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) का राष्ट्रगान बजाया जाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत देखा जा रहा है। पुसि ने इसकी जांच शुरू की है।

पुलवामा जिला स्टेडियम में कल बनाए गए वीडियो में दोनो टीमों शाइनिंग स्टार्स पांपोर और पुलवामा टाइगर्स के सदस्यों को एक क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतिम मैच की शुरूआत से पहले पंक्ति में खड़ा दिखाया गया और इस दौरान पृष्ठभूमि में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का राष्ट्रगान सुनाई दे रहा था। सोशल मीडिया पर इसे खूब देखे जाने के बाद पुलिस ने इस पर संज्ञान लेते हुए जांच शुरू की। एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने वीडियो पर संज्ञान लिया है और जांच शुरू की है।

मैदान के चारों तरफ कुछ मृत आतंकवादियेां के पोस्टर भी कथित रूप से लगाए गए जबकि मैच के बाद बांटे गये पुरस्कार के नाम भी कुछ मृत आतंकवादियों के नाम पर रखे गये थे। पुलवामा स्टेडियम, जहां क्रिकेट मैच खेला जा रहा था, उस डिग्री कॉलेज के समीप स्थित है जो घाटी में छात्रों के प्रदर्शन के केन्द्र में रहा है।

इस घटना से डेढ़ महीने पहले एक वीडियो सामने आया था जिसमें पाकिस्तानी टीम की यूनीफार्म पहने दो स्थानीय क्रिकेट टीमें मैच शुरू होने से पहले पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाते दिख रही थी। इस वीडियो के सामने आने के बाद राज्य सरकार ने कार्रवाई की थी।

देखिए वीडियो-

 

Latest India News