A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रमजान को लेकर पंजाब सरकार की अपील, 'भीड़भाड़ से बचे, घरों में ही नमाज पढ़ें'

रमजान को लेकर पंजाब सरकार की अपील, 'भीड़भाड़ से बचे, घरों में ही नमाज पढ़ें'

पंजाब सरकार ने रमजान के पाक माह के मद्देनजर बुधवार को परामर्श जारी कर मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते वे घरों में ही नमाज पढ़ें और एक स्थान पर एकत्र होने से बचें।

रमजान को लेकर पंजाब सरकार की अपील, 'भीड़भाड़ से बचे, घरों में ही नमाज पढ़ें'- India TV Hindi रमजान को लेकर पंजाब सरकार की अपील, 'भीड़भाड़ से बचे, घरों में ही नमाज पढ़ें'

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने रमजान के पाक माह के मद्देनजर बुधवार को परामर्श जारी कर मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते वे घरों में ही नमाज पढ़ें और एक स्थान पर एकत्र होने से बचें। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक सरकार ने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते त्योहार मनाने के दौरान सतर्क रहने और निवारक उपाय अपनाने की जरूरत है। विज्ञप्ति में कहा गया कि पंजाब सरकार ने संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए निवासियों की स्वतंत्र आवाजाही पर पांबदी लगाई है और लोगों के एकत्र होने पर रोक लगाई है। 

परामर्श में कहा गया, ‘‘लोगों से अपील की जाती है कि वे घरों में ही नमाज पढ़ें। मस्जिद, दरगाह और अन्य धार्मिक संस्थान बंद रहेंगे।’’ इसमें कहा गया, ‘‘इफ्तार के लिए सभी तरह के सामाजिक कार्यक्रम से बचें। मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक माध्यम का इस्तेमाल बधाई देने में किया जाना चाहिए।’’ विज्ञप्ति के मुताबिक शरबत या किसी अन्य तरह का पका हुआ भोजन मस्जिद या घर-घर बांटने पर कड़ाई से रोक रहेगी। इसके साथ ही मस्जिदों के पास खाने-पीने की दुकानें लगाने की अनुमति नहीं होगी।

 

Latest India News

Related Video