A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंजाब सरकार ने शराब पर लगाया कोविड सेस, दो से 50 रुपये तक महंगी होगी बोतल

पंजाब सरकार ने शराब पर लगाया कोविड सेस, दो से 50 रुपये तक महंगी होगी बोतल

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच अब पंजाब सरकार ने ज्यादा राजस्व हासिल करने के लिए शराब पर कोविड सेस लगा दिया है। इसके साथ ही अब राज्य में शराब की बोतलें दो रुपये से लेकर 50 रुपये तक महंगी हो जाएंगी।

पंजाब सरकार ने शराब पर लगाया कोविड सेस, दो से 50 रुपये तक महंगी होंगी बोतलें- India TV Hindi Image Source : AP पंजाब सरकार ने शराब पर लगाया कोविड सेस, दो से 50 रुपये तक महंगी होंगी बोतलें

चंडीगढ़: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच अब पंजाब सरकार ने ज्यादा राजस्व हासिल करने के लिए शराब पर कोविड सेस लगा दिया है। इसके साथ ही अब राज्य में शराब की बोतलें दो रुपये से लेकर 50 रुपये तक महंगी हो जाएंगी। बता दें कि पंजाब के पहले कई दूसरे राज्यों ने भी शराब के दाम बढ़ाए हैं।

दरअसल, राज्यों के कुल राजस्व का एक बड़ा हिस्सा शराब की बिक्री से ही आता है। ऐसे में कोरोना वायरस से पैदा हुए आर्थिक संकट से निपटने के लिए राज्य शराब के दाम बढ़ा रहे हैं। शराब पर कोविड सेस लगाए जाने के संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि हमने 1 जून से शराब पर सेस बढ़ाने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह सेस प्रोडक्ट के आकार और साइज के आधार पर 2 से 50 रुपए तक होगा और इससे जुटाई गई राशि का इस्तेमाल कोविड-19 से संबंधित खर्च के लिए किया जाएगा। बता दें कि पंजाब में कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए शराब की होम डिलीवरी भी हो रही है।

Latest India News