A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना का हाहाकार: पंजाब ने बढ़ाया वीकेंड लॉकडाउन, कल से रोजाना शाम 7 से सुबह 5 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

कोरोना का हाहाकार: पंजाब ने बढ़ाया वीकेंड लॉकडाउन, कल से रोजाना शाम 7 से सुबह 5 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

केंद्र और राज्य सरकारों की लाख कोशिशों के बावजूद कोरोना का हाहाकार थमने का नाम नहीं ले रहा है।

<p>Punjab</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Punjab

केंद्र और राज्य सरकारों की लाख कोशिशों के बावजूद कोरोना का हाहाकार थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच पंजाब ने एक बार फिर सख्त कदम उठाने की घोषणा की है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को राज्य के सभी 167 शहरों / कस्बों में शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक रोजाना नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है। इसके साथ राज्य सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन के विस्तार सहित आपातकालीन उपायों की एक श्रृंखला का आदेश दिया है।

सरकार ने 31 अगस्त तक राज्य भर में होने वाली शादियों और अंतिम संस्कारों को छोड़कर सभी समारोहों पर कुल प्रतिबंध का आदेश दिया है। इसके साथ ही सरकार ने निर्देश दिया है कि सरकारी और निजी कार्यालय इस महीने के अंत तक 50 प्रतिशत की क्षमता पर काम करेंगे, जैसा कि राज्य में सीओवीआईडी स्थिति की समीक्षा करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस मीटिंग के दौरान सीएम द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार।

पंजाब में पिछले कई दिनों से COVID-19 मामलों और मृत्यु दर में वृद्धि देखी जा रही है। बुधवार को, राज्य ने अब तक 920 मौतों के साथ 36,083 कोरोना वायरस मामलों की रिपोर्ट की थी।

Latest India News