A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रक्षा मामलों पर संसदीय समिति की हो चुकी हैं 11 बैठकें, एक में भी नहीं गए राहुल गांधी

रक्षा मामलों पर संसदीय समिति की हो चुकी हैं 11 बैठकें, एक में भी नहीं गए राहुल गांधी

अब भारतीय जनता पार्टी ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधना शुरू कर दिया है और उन्हें रक्षा के मुद्दों पर गैर जिम्मेदार बताया है।

रक्षा मामलों पर संसदीय समिति की हो चुकी हैं 11 बैठकें, एक में भी नहीं गए राहुल गांधी- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE रक्षा मामलों पर संसदीय समिति की हो चुकी हैं 11 बैठकें, एक में भी नहीं गए राहुल गांधी

नई दिल्ली: लद्दाख में भारत और चीन की सेनाओं के बीच झड़प और चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी कई बार केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साध चुके हैं और लगातार सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। लेकिन, अब भारतीय जनता पार्टी ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधना शुरू कर दिया है और उन्हें रक्षा के मुद्दों पर गैर जिम्मेदार बताया है। 

सोमवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि रक्षा मामलों की संसदीय समिति (DRPSE on Defence) का सदस्य होने के बावजूद राहुल गांधी ने एक बार भी समिति की बैठकों में भाग नहीं लिया है। बता दें कि 17वीं लोकसभा में बनी इस समिति के राहुल गांधी सहित लोकसभा और राज्यसभा से 31 सांसद सदस्य हैं। 

हमें पता चला कि सितंबर 2019 से लेकर अबतक इस समिति की 11 बार बैठक हुई है, पहली बैठक सितंबर में हुई थी, उसके बाद नंबर में 3 और दिसंबर में एक बैठक तथा फरवरी में 5 और मार्च में 1 बैठक हुई है। लोकसभा की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक बैठकों में भाग लेने आए सांसदों की किसी भी सूची में राहुल गांधी का नाम नहीं है।

हालांकि, ऐसा नहीं है कि हर बैठक में राहुल गांधी को छोड़ हर सदस्य भाग लेने के लिए पहुंचता था। समिति के 31 सदस्य हैं और पहली बार 27 नवंबर 2019 को हुई बैठक में अधिकतम 20 सदस्यों ने भाग लिया था। इसके बाद हुई बैठकों में कभी 11, कभी 13, कभी 17 तो कभी 14 सदस्य ही भाग लेने के लिये पहुंचे।

Latest India News