A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिवाली-छठ के मौके पर पटना जाने का हो प्लान तो इस ट्रेन में मिल सकता है रिजर्वेशन

दिवाली-छठ के मौके पर पटना जाने का हो प्लान तो इस ट्रेन में मिल सकता है रिजर्वेशन

इस बार रेलवे ने जिन त्योहार स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की है उनमें नई दिल्ली से पटना के बीच ट्रेन संख्या 04410 शामिल है।

special train- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिवाली-छठ में जाना है पटना तो इस ट्रेन में उपलब्ध है सीट, जानिए पूरी खबर

नई दिल्ली: दशहरा का त्योहार बीतने के बाद अब दिवाली और छठ की छुट्टियों में लोग घर जाने के लिए बेताब हैं। खासतौर से छठ पूजा के लिए बिहार की ओर जानेवाली ट्रेनों में काफी भीड़ होती है। ट्रेनों में रिजर्वेशन नहीं मिल पाता है। इस बार रेलवे ने जिन त्योहार स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की है उनमें नई दिल्ली से पटना के बीच ट्रेन संख्या 04410 शामिल है। इस ट्रेन का परिचालन 23 अक्टूबर से शुरू हुआ है और यह ट्रेन 29 नवंबर तक चलेगी। नवंबर के पहले हफ्ते में इस ट्रेन में एसी और स्लीपर क्लास में रिजर्वेशन उपलब्ध है। 

यह ट्रेन नई दिल्ली स्टेशन से दोपहर दो बजकर 55 मिनट पर रवाना होती है और अगले दिन सुबह 9 बजे पटना पहुंचती है। इस ट्रेन का यूपी के कानपुर, प्रयागराज, पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन पर स्टॉपेज है वहीं बिहार के बक्सर, आरा और दानापुर में यह ट्रेन रुकेगी। वहीं वापसी में यह ट्रेन पटना स्टेशन से दोपहर 12 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह 5 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। वापसी में इस ट्रेन का नंबर 04409 है।

कोरोना संकट के दौर में रेलवे ने महीनों तक अपनी सेवा बंद रखने के बाद परिचालन फिर से शुरू किया है लेकिन यह सीमित रूटों पर सीमित स्टेशनों के लिए ही है। त्योहार पर घर जाने की उम्मीद लगाए बैठे लोगों को इस ट्रेन के शुरू होने से काफी राहत मिल रही है। अगर आप भी यात्रा की योजना बना रहे हैं और टिकट के लिए परेशान है तो एक बार इस स्पेशल ट्रेन में कोशिश कर सकते हैं। 

Latest India News