A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल में फिर मूसलाधार बारिश, राहत कार्य प्रभावित

केरल में फिर मूसलाधार बारिश, राहत कार्य प्रभावित

केरल में थोड़ी राहत के बाद कई हिस्सों में आज सुबह से एक बार फिर बारिश शुरू हो गई जिसके कारण बाढ़ एवं भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में कई एजेंसियों को राहत अभियानों में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

<p>kerala</p>- India TV Hindi kerala

तिरूवनंतपुरम: केरल में थोड़ी राहत के बाद कई हिस्सों में आज सुबह से एक बार फिर बारिश शुरू हो गई जिसके कारण बाढ़ एवं भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में कई एजेंसियों को राहत अभियानों में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, अधिकारियों ने बताया कि इदुक्की और इदमलयार जलाशयों में जलस्तर कम होने से कुछ राहत मिली है। अधिकारियों का कहना है कि निचले इलाके में रहने वाले लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

उन्होंने बताया कि कल से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है इस मानसून के दौरान 8 अगस्त से बारिश से जुड़ी घटनाओं में 37 लोगों की मौत हुई है। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज दिन में कुछ बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा करेंगे और बाद में कोच्चि में मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन के साथ बातचीत करेंगे।

विभिन्न इलाकों में बनाए गए राहत शिविरों में 60,000 से अधिक लोग रह रहे हैं। इनमें वायनाड भी शामिल है जहां 14,000 से अधिक लोग शरण लिए हुए हैं।

रक्षा सूत्रों ने बताया कि सेना के 10 कॉलम, मद्रास रेजिमेंट की एक इकाई के साथ नौसेना, वायुसेना और एनडीआर के जवानों को बुरी तरह से प्रभावित जिलों कोझिकोड, इदुक्की, मलप्पुरम, कन्नूर और वायनाड आदि में राहत एवं बचाव कार्यों में लगाया गया है।

Latest India News