A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राजस्थान चुनाव: 200 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग घोषणापत्र जारी करेगी कांग्रेस

राजस्थान चुनाव: 200 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग घोषणापत्र जारी करेगी कांग्रेस

हमने राज्य के लिए जारी होने वाले चुनावी घोषणापत्र के अलावा सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग अलग घोषणापत्र बनाने का फैसला किया है।

<p>कांग्रेस पार्टी।</p>- India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस पार्टी।

नई दिल्ली: कांग्रेस इस साल के आखिर में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव में सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग घोषणापत्र जारी करेगी। पार्टी के राज्य प्रभारी अविनाश पांडेय ने संवाददाताओं से कहा, ''हमने राज्य के लिए जारी होने वाले चुनावी घोषणापत्र के अलावा सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग अलग घोषणापत्र बनाने का फैसला किया है। इन घोषणापत्र में क्षेत्रीय स्तर की जरूरत से जुड़े मुद्दों को शामिल किया जाएगा।'' 

उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस ने 'मेरा बूथ, मेरा गौरव' कार्यक्रम शुरू किया है जिसके तहत बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। पांडेय ने कहा कि हर नेता को यह जिम्मेदारी दी गई है कि वह अपने बूथ पर कांग्रेस को मजबूत करे। उन्होंने कहा कि बूथ स्तर के बाद पंचायत स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे।

कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी ने कहा, ''अगस्त तक हम राज्य के गांव-गांव तक पहुंचना चाहते हैं। राजस्थान से जुड़े पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता भी इन कार्यक्रमों में शामिल होंगे।'' उन्होंने कहा, ''जनता भाजपा से मुक्ति चाहती है और वह कांग्रेस को लाने का मन बना चुकी है। हम जनता के बीच विकास और राजस्थान की खुशहाली का एजेंडा लेकर जाएंगे।" 

Latest India News