A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राजस्थान: हिंसा के बाद जयपुर में लगा कर्फ्यू, गायब हुई शादियों की रौनक

राजस्थान: हिंसा के बाद जयपुर में लगा कर्फ्यू, गायब हुई शादियों की रौनक

कर्फ्यू की वजह से लोग अपनी खुशियों को ना चाहते हुए भी ताला मार कर बैठे हैं...

Curfew in Jaipur- India TV Hindi Curfew in Jaipur

नई दिल्ली: राजस्थान की राजधानी जयपुर में हुई हिंसा के बाद शुक्रवार से ही कर्फ्यू लगा हुआ है। कर्फ्यू की वजह से लोग अपने घरों मे ही छिप कर बैठे हुए हैं वहीं दूसरी तरफ जयपुर मे कुछ ऐसे लोग भी हैं जो अपनी खुशियों को ना चाहते हुए भी ताला मार कर बैठे हैं। यह घटना जयपुर के रामगंज इलाके की है जहां बीते 4 दिन से कोई भी परिवार अपनी खुशियों को दिल खोलकर नहीं मना पा रहा है। हालात कुछ ऐसे हैं कि जिन घरों में शादी की शहनाई गूंजनी चाहिए थी वहां आज सन्नाटा पसरा हुआ है।

रामगंज की रुबिना की शादी होनी है और वह दुल्हन के रूप में सज-संवर कर अपने दूल्हे का इंतजार कर रही है। उसके घरवाले अपने होने वाले दामाद इशाक का इंतजार कर रहे हैं और दूल्हा बार-बार पुलिस स्टेशन के चक्कर लगा रहा है। 13 मई 2008 को हुए बम धमाकों के 9 साल बाद राजस्थान की राजधानी जयपुर में ऐसे हालात पैदा हुए कि शहर में कर्फ्यू लगाना पड़ा। शुक्रवार रात को रामगंज इलाके में हुए दंगे के बाद से पूरे जयपुर शहर में इंटरनेट सेवा बंद है।

अपनी परेशानियों के बारे में दुल्हन के पिता मुन्ना ने बताते हुए कहा, ‘हमने सोच रखा था कि हम अपनी एकलौती बेटी की शादी खूब धूमधाम से करेंगे जिसके लिए हमने रिश्तेदारों को न्योता भी भेजा था। लेकिन सारी तैयारी इस कर्फ्यू के भेट चढ़ गई। बड़ी मुश्किल से हम अपने घर को सजा पाए हैं।’ मुन्ना के सामने वाले घर में भी शादी है लेकिन उस घर मे भी शादी की रौनक देखने को नहीं मिली। इन दोनों घरों मे फर्क था तो सिर्फ इतना कि एक घर में बरात आनी थी तो दूसरे घर से बरात जानी थी।

Latest India News