A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'चिकित्सा और स्वास्थ्य क्षेत्र में अग्रणी बनेगा राजस्थान'

'चिकित्सा और स्वास्थ्य क्षेत्र में अग्रणी बनेगा राजस्थान'

जयपुर: राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि आरोग्य राजस्थान, नए मेडिकल कॉलेज तथा भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के माध्यम से राजस्थान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य क्षेत्र में नई ऊंचाइयां छू रहा

rajasthan will become a leader in medical and health- India TV Hindi rajasthan will become a leader in medical and health

जयपुर: राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि आरोग्य राजस्थान, नए मेडिकल कॉलेज तथा भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के माध्यम से राजस्थान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य क्षेत्र में नई ऊंचाइयां छू रहा है।

राजे ने आज यहां एक अस्पताल में राजस्थान हार्ट अटैक ट्रीटमेंट राहत कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि विभिन्न अंग प्रतिरोपण तथा ओपन हार्ट सर्जरी जैसे जटिल उपचारों में सफलता हासिल कर लेने के बाद अब टेलिमेडिसिन के जरिए हृदय रोगियों को राहत देने का सपना भी पूरा होने लगा है।

उन्होंने कहा कि हृदयाघात के बाद मरीज को कम से कम समय में अस्पताल पहुंचाना सबसे महत्वपूर्ण है। राहत कार्यक्रम में इसके लिए आवश्यक उपकरणों से सुसज्जित और प्रशिक्षित पैरामेडिकल स्टाफ सहित एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई है जिससे मरीज को समय पर इलाज में बड़ी मदद मिलेगी।

Latest India News