A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पड़ोसी देश भारत को अस्थिर करने का प्रयास कर रहा है: राजनाथ

पड़ोसी देश भारत को अस्थिर करने का प्रयास कर रहा है: राजनाथ

पाकिस्तान की तरफ स्पष्ट रूप से इशारा करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि पड़ोसी देश भारत को अस्थिर करने का प्रयास कर रहा है।

rajnath singh- India TV Hindi rajnath singh

फतेहगढ़ साहिब: पाकिस्तान की तरफ स्पष्ट रूप से इशारा करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि पड़ोसी देश भारत को अस्थिर करने का प्रयास कर रहा है। साथ ही उन्होंने घोषणा की कि आतंकवादी हमले से निपटने में किसी खामी का पता लगाने के लिए एक समिति पम्पोर भेजी जाएगी। हमले में CRPF के 8 जवान मारे गए थे।

गृह मंत्री ने कल के आतंकवादी हमले में दो आतंकवादियों का खात्मा करने के लिए जवानों की प्रशंसा करते हुए कहा, मैंने गृह सचिव से कहा है कि पम्पोर में दो सदस्यीय समिति भेजी जाए जो खामी का पता लगाये ताकि भविष्य में हम इसे ठीक कर सकें और इस तरह की घटनाओं में हमारे जवान शहीद नहीं हों।

उन्होंने कहा, मैं अपने सुरक्षाकर्मियों की बहादुरी की प्रशंसा करना चाहता हूं। मैं उनके साहस की प्रशंसा करता हूं। आतंकवादियों ने छलपूर्वक उन पर हमला किया। लेकिन हमारे सुरक्षाकर्मियों ने इन दो आतंकवादियों का सफलतापूर्वक खात्मा कर दिया। वह यहां सिख योद्धा बाबा बंदा सिंह बहादुर के 300वें शहीदी दिवस पर एक समारोह को संबोधित कर रहे थे।

गृह मंत्री ने कहा कि देश को अस्थिर करने का प्रयास करने वाले बलों के खिलाफ भारतीय युवकों को खड़ा होना चाहिए। सिंह ने किसी देश का नाम लिए बगैर कहा, ये आतंकवादी और हमारा पड़ोसी देश भारत को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं। मैं भारतीय युवकों से अपील करता हूं कि इस तरह के बलों का सामना करें और हमें अपने सुरक्षाकर्मियों की बहादुरी का स्वागत करना चाहिए।

गृह मंत्री ने कहा, भारत उन सुरक्षा बलों को नहीं भूल सकता जो शहीद होते हैं। वे अब हमारे साथ नहीं हैं और हम उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। हाल के वर्षों में सुरक्षा बलों पर हुए सबसे घातक हमले में कल सीआरपीएफ के आठ सुरक्षाकर्मी मारे गए और 21 अन्य जख्मी हो गए। कश्मीर के पम्पोर में सीआरपीएफ के एक बस पर हमला कर आतंकवादियों ने जवानों की हत्या कर दी।

मंत्री ने कहा कि वर्तमान चुनौती का सामना करने के लिए देश को साहसी लोगों की जरूरत है।

Latest India News