A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आंखों की रोशनी गंवा चुके इस अधिकारी के घर अचानक पहुंचे गृहमंत्री

आंखों की रोशनी गंवा चुके इस अधिकारी के घर अचानक पहुंचे गृहमंत्री

उग्रवादियों से मुकाबला करते हुए अपनी आंखों की रोशनी गंवाने वाले सीमा सुरक्षा बल (BSF) के अधिकारी के आज आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा जब केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह उनसे मिलने पहुंचे

Rajnath singh- India TV Hindi Image Source : PTI Rajnath singh

टेकनपुर (मध्य प्रदेश): उग्रवादियों से मुकाबला करते हुए अपनी आंखों की रोशनी गंवाने वाले सीमा सुरक्षा बल (BSF) के अधिकारी के आज आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा जब केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह उनसे मिलने पहुंचे और उनके परिवार के साथ भोजन भी किया। 

देश-विदेश की खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

सिंह यहां एक पासिंग आउट समारोह में शामिल होने आए थे। BSF के वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें सहायक कमांडेंट संदीप मिश्रा और उनकी पत्नी इंद्राक्षी के बारे में बताया। संदीप मिश्रा की 2000 में असम में उग्रवादियों के हमले में आंखों की रोशनी चली गयी थी। उसके चार साल बाद दोनों की शादी हुयी थी। 
मिश्रा की एक बेटी है जो नौ साल की है। 

दिल को छू लेने वाली पहल करते हुए गृह मंत्री सीमा सुरक्षा बल परिसर में स्थित मिश्रा के घर गए। उन्होंने अधिकारी के साहस की सराहना की। उन्होंने परिवार के साथ भोजन के अनुरोध को खुशीपूर्वक स्वीकार कर लिया। सिंह ने कहा कि उन्होंने दृष्टिबाधित BSF सहायक कमाडेंट संदीप मिश्रा के परिवार से मुलाकात की। 

सिंह ने कहा, 'यह देश के प्रति उनका प्यार है जो संदीप और इंद्राक्षी को एकसाथ जोड़ता है। टेकनपुर में उनके घर में भोजन कर काफी प्रसन्नता हुई।' गृह मंत्री करीब एक घंटा मिश्रा और उनके परिवार के साथ रहे। उन्होंने कहा कि BSF अधिकारी को अपनी पत्नी से शक्ति मिलती है जिन्होंने उनके विशिष्ट रूप से योग्य होने के बावजूद उनसे शादी करने का फैसला किया। 

Latest India News