A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आर्म्‍स एक्‍ट में संशोधन के खिलाफ आंदोलन की तैयारी में राजपूत समाज, करनी सेना ने दी हथियारबंद प्रदर्शन की धमकी

आर्म्‍स एक्‍ट में संशोधन के खिलाफ आंदोलन की तैयारी में राजपूत समाज, करनी सेना ने दी हथियारबंद प्रदर्शन की धमकी

आर्म्स एक्ट मे नये संशोधन की घोषणा के बाद राजस्थान का राजपूत समाज केंद्र सरकार से बेहद खफा है। राजपूत समाज ने इस कानून को अपनी शान के खिलाफ बताते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।

<p>Arms Act</p>- India TV Hindi Arms Act

आर्म्स एक्ट मे नये संशोधन की घोषणा के बाद राजस्थान का राजपूत समाज केंद्र सरकार से बेहद खफा है। राजपूत समाज ने इस कानून को अपनी शान के खिलाफ बताते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है। वहीं पिछले कुछ वर्षों से काफी चर्चा में रही राजपूत करनी सेना ने एलान किया है कि यदि सरकार नहीं मानी और इस कानून को वापस नहीं लिया तो राजपूत समाज सड़कों पर हथियारबंद प्रदर्शन करेगा। 

बता दें कि केंद्र सरकार ने पुराने आर्म्स एक्ट में कई नए संशोधन किए हैं। इसमें सबसे महत्‍वपूर्ण प्रावधान यह है कि अब एक व्यक्ति के पास एक ही हथियार लाईसेंस रह सकेगा। इसे लेकर देश भर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। लेकिन राजस्‍थान में इसका खासा विरोध देखने को मिल रहा है। इसको लेकर ज्यादा परेशानी राजघरानों को हो रही है क्योंकि उनके पास अधिकतर लाईसेंस होते है। यहां राजघराने के एक मुखिया के नाम से कई शस्‍त्र लाइसेंस होते हैं। लेकिन अब नए संशोधन के बाद ऐसा नहीं हो पाएगा। ऐसे में संशोधनों के खिलाफ राजस्थान केराजपूत घरानों ने हल्ला बोल दिया है। राजपूत करनी सेना, राजस्थान के सभी राजपूतसभाओ  की तरफ से राजपूतो ने सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि अगर इस बिल को पूरी तरह से पारित किया गया तो राजपूत सड़को पर आ जायेगा, इसका जमकर विरोध प्रदर्शन किया जायेगा। 

राजपूत करनी सेना संस्थापक लोकेन्द्र कालवी ने कहा कि राजपूतों को हमेशा से नीचा दिखाने की कोशिश की गयी है लेकिन राजपूत हारेगा नहीं, इस मसले पर राजनाथ सिंह से मिलने के लिये हम लोग दिल्‍ली जा रहे है और आगामी दिनों मे हथियारों का प्रदर्शन कर सभी राजपूत एक साथ विरोध प्रदर्शन करेंगे। राजपूत सभा भवन अध्यक्ष गिर्राज लोटवाड़ा गिर्राज लोटवाड़ा का कहना है कि केन्द्र सरकार का ये बिल राजपूतों की शान के खिलाफ है, जो बंदूके विरासत मे मिली है जिनसे हमारा जुड़ाव भवनाओं से बढ़कर है उन बंदूको को कैसे हम किसी को दे सकते है। इस बिल को यदि पारित किया गया तो राजपूत सड़कों पर उतरेंगे। 

श्री राजपूत करनी सेना अध्यक्ष सुखदेव गोगामेड़ी--सुखदेव गोगामेड़ी का कहना है कि हमारी विरासत हमारी संस्कृति से छेड़छाड़ करने की हमेशा से कोशिश की गयी है इस बार फिर से राजपूत को नीचा दिखाने की कोशिश की गयी है। इस मामले पर श्री राजपूत करनी सेना का सदस्य पूरे राजस्थान मे विरोध प्रदर्शन के लिये सड़क पर उतरेगा। 

Latest India News