A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 6 फरवरी को चक्का जाम में फंसने वालों को खाना और पानी बांटेंगे: राकेश टिकैत

6 फरवरी को चक्का जाम में फंसने वालों को खाना और पानी बांटेंगे: राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने गुरुवार को कहा कि 6 फरवरी को तीन घंटे का 'चक्का जाम' होगा। यह दिल्ली में नहीं बल्कि दिल्ली के बाहर हर जगह होगा।

6 फरवरी को चक्का जाम में फंसने वालों को खाना और पानी बांटेंगे: राकेश टिकैत- India TV Hindi Image Source : PTI 6 फरवरी को चक्का जाम में फंसने वालों को खाना और पानी बांटेंगे: राकेश टिकैत

नई दिल्ली: दिल्ली-उत्तर प्रदेश के गाजीपुर बॉर्डर पर पिछले 2 महीने से भी अधिक समय से धरना दे रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने गुरुवार को कहा कि 6 फरवरी को तीन घंटे का 'चक्का जाम' होगा। यह दिल्ली में नहीं बल्कि दिल्ली के बाहर हर जगह होगा। इस जाम में फंसे लोगों को खाना और पानी दिया जाएगा। हम उन्हें बताएंगे कि सरकार हमारे साथ क्या कर रही है।

राकेश टिकैत ने इससे पहले कहा था कि 6 फरवरी को दिल्ली-एनसीआर में चक्का जाम नहीं किया जाएगा। राकेश टिकैत के मुताबिक, किसानों को दिल्ली में प्रवेश ही नहीं करना है तो ऐसे में 6 फरवरी को चक्का जाम करने का सवाल ही नहीं उठता है। यह एलान राकेश टिकैत ने एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में किया है। इससे पहले यूपी गेट पर कृषि कानूनों के विरोध में 28 नवंबर से चल रहे धरने में मंगलवार को प्रदर्शनकारियों की खासी भीड़ रही, जो बुधवार को भी बरकरार है। 

इससे पहले मंगलवार को मंच से विरोध-प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा था कि छह फरवरी को पूरे देश में किसान चक्का जाम करेंगे। दिल्ली बॉर्डर पर की गई तारबंदी को लेकर उन्होंने कहा कि पुलिस किसानों की रोटी व अनाज की तारबंदी कर रही है। धरनास्थल की किलेबंदी की जा रही है।

Latest India News