A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राम रहीम के डेरा मुख्यालय में दबी हैं लाशें? जमीन खोदकर नरकंकाल निकालने की तैयारी में सेना

राम रहीम के डेरा मुख्यालय में दबी हैं लाशें? जमीन खोदकर नरकंकाल निकालने की तैयारी में सेना

हरियाणा पुलिस ने इसी सच्चाई का पता लगाने के लिए जेसीबी मशीनें भी मंगवाई हैं जिससे वे डेरे के अंदर खुदाई करवाकर इन आरोपों की सच्चाई का पता लगाने की कोशिश करेगी। इसी बीच डेरा के अखबार 'सच कहूं' ने इस पर सफाई देना शुरु कर दिया है। हालांकि इस कोशिश में अ

gurmeet-ram-raheem-singh- India TV Hindi gurmeet-ram-raheem-singh

नई दिल्ली: राम रहीम के जेल जाने के बाद अब उस कुकर्मों की एक से बढ़कर एक चौंकानेवाली खबरें सामने आ रही हैं। उसी कड़ी में अब यह उठने लगा है कि क्या बलात्कार के जुर्म में जेल की सजा काट रहा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम अपने विरोधियों को मरवाकर डेरा के अंदर दफनवा देता था? बता दें कि राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद आरोप लगे हैं कि डेरे में सैकड़ों लोगों को गला घोंटकर मारा गया था और उनकी लाशें सिरसा ब्रांच नहर (भाखड़) में बहा दी जाती थी। ये भी पढ़ें: वायरल सच: राम रहीम ने रोका भारत-चीन युद्ध? जानें बाबा के ‘सुपर पावर’ का सच

यह सिलसिला कई साल लगातार चलता रहा। बाद में मारे जाने वाले लोगों का दाह संस्कार किया जाने लगा और उनकी हड्डियां डेरे के पीछे बने बाग में गाड़ दी जाती थी। यह सनसनीखेज राज फाश डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के गार्ड रह चुके बेअंत सिंह ने किया था। बेअंत भी गुरमीत सिंह की ज्यादतियों का शिकार हुआ था।

हरियाणा पुलिस ने इसी सच्चाई का पता लगाने के लिए जेसीबी मशीनें भी मंगवाई हैं जिससे वे डेरे के अंदर खुदाई करवाकर इन आरोपों की सच्चाई का पता लगाने की कोशिश करेगी। इसी बीच डेरा के अखबार 'सच कहूं' ने इस पर सफाई देना शुरु कर दिया है। हालांकि इस कोशिश में अखबार ने स्वीकार कर लिया है कि डेरे में लाशें दबी हैं।

डेरा सच्चा सौदा के अखबार ने सफाई दी कि डेरा परिसर में खुदाई के दौरान दबी हुई हड्डियां और अस्थियां मिल सकती हैं, क्योंकि गुरमीत राम रहीम अपने अनुयायियों को अस्थियों को नदियों में बहाने से रोका करता था और कहा करता था कि अस्थियों का विसर्जन करने से प्रदूषण फैलता है और नदियों में गंदगी होती है। अखबार का कहना है कि डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी डेरा परिसर में एक निर्धारित जगह पर अस्थियों को जमीन में दबा दिया करते थे।

Latest India News