A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोर्ट ने हत्या के दोनों मामलों में रामपाल को दोषी करार दिया, अगले हफ्ते होगा सजा का ऐलान

कोर्ट ने हत्या के दोनों मामलों में रामपाल को दोषी करार दिया, अगले हफ्ते होगा सजा का ऐलान

सतलोक आश्रम प्रकरण में हिसार कोर्ट गुरुवार को विवादित धर्मगुरु रामपाल पर फैसला सुनाते हुए उसे दोषी करार दिया है।

Rampal held guilty by Hisar Court in both cases of murder | PTI File- India TV Hindi Rampal held guilty by Hisar Court in both cases of murder | PTI File

हिसार: सतलोक आश्रम प्रकरण में हिसार कोर्ट गुरुवार को विवादित धर्मगुरु रामपाल पर फैसला सुनाते हुए उसे दोषी करार दिया है। रामपाल को दो मामलों में दोषी करार दिया गया है। इन दो मामलों में सजा का ऐलान 16 और 17 अक्टूबर को किया जाएगा। मामला 2014 का है जब रामपाल के आश्रम में भड़की हिंसा में 7 लोगों की मौत हुई थी जिसमें 5 महिलाएं और 1 बच्चा भी शामिल था। आपको बता दें कि हिसार सेंट्रल जेल में ही कोर्ट बनाया गया था और अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश डी. आर. चालिया मामले की सुनवाई की। 

वहीं, हिसार में रामपाल के समर्थकों से निपटने के लिए भारी मात्रा में सुरक्षाकर्मी तैनात थे, लेकिन रामपाल के समर्थक शांत ही नजर आए। केस नंबर 429 में सभी धाराओं में रामपाल समेत 15 आरोपियों को दोषी करार दिया गया। इस मामले में सजा का ऐलान 16 अक्टूबर को होगा। वहीं, केस नंबर 430 में सभी धाराओ में रामपाल समेत 13 आरोपियों को दोषी करार दिया गया और इसमें सजा 17 अक्टूबर को सुनाई जाएगी। 429 में 4 महिलाओं और एक बच्चे की मौत का मामला था, और 430 में एक महिला की मौत का मामला था।

इससे पहले पुलिस ने किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए बुधवार को शहर में फ्लैग मार्च निकाला। हिसार उपायुक्त ने हिसार में धारा 144 लगाने के आदेश दिए हैं। किसी भी प्रकार की घटना से निपटने के लिए पुलिस और प्रशासन पूरे अलर्ट पर हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट और कचहरी परिसर को पूरी तरह सील कर दिया गया था। इस दौरान कोर्ट में किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति का प्रवेश पूरी तरह वर्जित था।

Latest India News