A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आज है गणतंत्र दिवस परेड की फुलड्रेस रिहर्सल, जानें कौन से रास्ते रहेंगे बंद

आज है गणतंत्र दिवस परेड की फुलड्रेस रिहर्सल, जानें कौन से रास्ते रहेंगे बंद

नई दिल्ली: आज गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल है. इस रिहर्सल के कारण आज दिल्ली के कई मुख्य मार्गों पर ट्रैफिक में जरूरी फेरबदल किया गया है। परेड सुबह 9.50 बजे विजय चौक

 Republic-Day- India TV Hindi Republic-Day

नई दिल्ली: आज गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल है. इस रिहर्सल के कारण आज दिल्ली के कई मुख्य मार्गों पर ट्रैफिक में जरूरी फेरबदल किया गया है।

परेड सुबह 9.50 बजे विजय चौक से शुरू होगी और राजपथ, इंडिया गेट, तिलक मार्ग, बहादुरशाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग से होते हुए लाल किले पर समाप्त होगी. 26 जनवरी को भी परेड इन्हीं मार्गों से होकर गुजरेगी।

22 जनवरी की शाम 6.30 बजे से फुलड्रेस रिहर्सल खत्म होने तक विजय चौक से इंडिया गेट की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को बंद कर दिया जाएगा। इसी तरह से राजपथ पर 22 जनवरी की रात 11 बजे से रफी मार्ग, जनपथ और मानसिंह रोड भी ट्रैफिक के लिए बंद रहेगा।

Route map

- 5सी हेक्सगन इंडिया गेट को सुबह 9.15 से ही बंद कर दिया जाएगा।
- तिलक मार्ग पर भी सुबह 10 बजे से ट्रैफिक बंद रहेगा। 
- केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन सुबह 5 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बंद।
- रेसकोर्स (लोक कल्याण मार्ग) और पटेल चौक मेट्रो स्टेशन सुबह 8.45 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे।
 
इस दौरान यात्री न तो यहां से मेट्रो ट्रेन ले सकेंगे और न ही यहां उतर सकेंगे। आज सुबह 7 बजे के बाद मदर टेरेसा मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग, अशोक रोड, पटेल चौक, संसद मार्ग, टालसटॉय मार्ग, कस्तूरबा गांधी मार्ग, फिरोजशाह रोड, मंडी हाउस, भगवान दास रोड, हुमायूं रोड, एपीजे अब्दुल कलाम मार्ग, कौटिल्य मार्ग और सरदार पटेल मार्ग पर ऑटो और टैक्सी की भी एंट्री बंद रहेगी।

Metro

metro22 जनवरी की रात 10 बजे से परेड खत्म होने तक बड़ी और छोटी गाड़ियों को बॉर्डर से एंट्री नहीं दी जाएगी। सराय काले खां बस अड्डा और कश्मीरी गेट बस अड्डे के बीच रिंग रोड पर आज सुबह 7.30 से लेकर दोपहर 1.30 बजे तक किसी भी तरह की बड़ी और छोटी गाड़ियों की एंट्री बंद रहेगी।

Latest India News