A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मेरठ में नेशनल शूटर के घर छापा, नील गाय और दूसरे जानवरों का 170 किलो मांस बरामद

मेरठ में नेशनल शूटर के घर छापा, नील गाय और दूसरे जानवरों का 170 किलो मांस बरामद

मेरठ: मेरठ में डायरक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस यानी डीआरआई और वन विभाग ने सेना के एक्स कर्नल और उनके शूटर बेटे के घर पर छापा मारा। छापे में जो चीजें मिली वो हैरान करने वाली थी। घर से हथियार, कारतूस के जखीरे के अलावा काले हिरण, सांभर के खाल और सींग

meerut- India TV Hindi meerut

मेरठ: मेरठ में डायरक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस यानी डीआरआई और वन विभाग ने सेना के एक्स कर्नल और उनके शूटर बेटे के घर पर छापा मारा। छापे में जो चीजें मिली वो हैरान करने वाली थी। घर से हथियार, कारतूस के जखीरे के अलावा काले हिरण, सांभर के खाल और सींग, तेंदुए की खाल और कई किलो जंगली जानवरों का मांस बरामद किया गया। ये सभी जानवर दुलर्भ प्रजाती के हैं। इसके अलावा एक करोड़ रूपये भी इस घर से बरामद किए गए।

डीआरआई और फारेस्ट डिपार्टमेंट की एक टीम ने मेरठ के सिविल लाइन इलाके के इस बंगले पर शनिवार रात छापा मारा। ये बंगला सेना के रिटायर्ड कर्नल देवेंद्र कुमार और उनके बेटे प्रशांत विश्नोई का था। करीब दो घंटे की छापेमारी के बाद भारी भरकम सामना के साथ टीम बाहर निकली। इन डिब्बो में जानवरों के अंग भरे हुए थे। इनमें वो हथियार थे जिनसे जानवरों का शिकार किया गया यहां तक जंगली जानवरों का मृत शरीर भी इस घर से बरामद हुआ।

शादी में मंत्री ने दी दुल्हनों को मोगरी, ताकि नशे में धुत पतियों को इससे पीट सकें

छापे में मेरठ, दिल्ली, गुड़गांव से 145 लाइसेंसी और गैर लाइसेंसी हथियारों के साथ साथ 50 हजार कारतूस, 9 काले हिरणों का सिर, उनके सींग, एक काले हिरण की खाल, एक तेंदुए की खाल, 3 सांभरों का सिर, सींग, नील गाय और दूसरे जानवरों का 170 किलो मीट फ्रीजर से बरामद किया गया। इस सब के अलावा कर्नल के घर से 1 करोड रुपये की नगदी भी बरामद की गई है।

दुलर्भ जानवरों के अंगों की तस्करी और अवैध हथियार रखने का आरोप लगा है प्रशांत विश्नोई पर। वो नेशनल लेवल का शूटर है। प्रशांत वो शख्स है जो पिछले साल बिहार में नील गायों के शिकार का मुख्य शूटर था। पिछले साल 3 दिन में ढाई सौ नील गायों को मार डाला गया था। नील गायों का वो शिकार प्रशांत की गोलियों से ही हुआ।

देखिए वीडियो-

नेशनल शूटर होने के नाते प्रशांत के पास हथियार रखने का लाइसेंस था लेकिन इस लाइसेंस का ऐसा गलत उपयेग हो रहा था ये किसी को पता नहीं था। डीआरआई ने रूपयों के अलावा दूसरी चीजों को सीज कर दिया है। प्रशांत विश्नोई फरार है उसकी तलाश की जा रही है और कर्नल देवेंद्र से भी पूछताछ की जा रही है। जांच एजेंसिया ये पता लगा रही है कि क्या प्रशांत विश्नोई का संबध किसी इंटरनेशनल रैकेट से था।

Latest India News