A
Hindi News भारत राष्ट्रीय AIIMS में भर्ती हुए लालू यादव, सैंकड़ों आरजेडी समर्थकों संग मीसा भारती भी दिखीं

AIIMS में भर्ती हुए लालू यादव, सैंकड़ों आरजेडी समर्थकों संग मीसा भारती भी दिखीं

चारा घोटाला मामले में शुरुआत से लालू की पैरवी कर रहे उनके वकील चित्तरंजन सिन्हा ने बताया कि 69 वर्षीय नेता मधुमेह, रक्तचाप से पीड़ित हैं और क्रीटनाइन का स्तर बढ़ा हुआ है...

<p>RJD chief Lalu Prasad yadav</p>- India TV Hindi RJD chief Lalu Prasad yadav

नई दिल्ली: बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में रांची में जेल की सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव को विशेष इलाज के लिए आज यहां एम्स में भर्ती कराया गया। रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) ने लालू को एम्स के लिए रेफर किया था।

एम्स के एक चिकित्सक ने कहा,‘‘उनकी हालत स्थिर है। उन्हें दोपहर में यहां लाया गया। उनके रक्त में शुगर की मात्रा थोड़ी बढ़ी हुई है और उनके गुर्दे में संक्रमण है।’’ उन्होंने बताया कि लालू को मेडिसिन विभाग में भर्ती कराया गया है।

लालू को बेचैनी की शिकायत के बाद 17 मार्च को राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में भर्ती कराया गया था। सीबीआई की विशेष अदालत से एम्स में इलाज कराने की अनुमति मिलने के बाद वह कल रेलगाड़ी से दिल्ली रवाना हुए थे।

चारा घोटाला मामले में शुरुआत से लालू की पैरवी कर रहे उनके वकील चित्तरंजन सिन्हा ने बताया कि 69 वर्षीय नेता मधुमेह, रक्तचाप से पीड़ित हैं और क्रीटनाइन का स्तर बढ़ा हुआ है। उन्होंने कहा, ‘‘उनकी स्थिति उड़ान भरने लायक नहीं थी और रिम्स के चिकित्सकों ने उन्हें ट्रेन से जाने की सलाह दी थी।’’ 

Latest India News