A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एस जयशंकर ने की इजराइली विदेश मंत्री ने बात, कहा- विस्फोट को बहुत गंभीरता से लिया

एस जयशंकर ने की इजराइली विदेश मंत्री ने बात, कहा- विस्फोट को बहुत गंभीरता से लिया

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने नई दिल्ली में इजराइल के दूतावास के बाहर विस्फोट को लेकर इजराइली विदेश मंत्री गबी अशकेनजी से बात की।

एस जयशंकर ने की इजराइली विदेश मंत्री ने बात, कहा- विस्फोट को बहुत गंभीरता से लिया- India TV Hindi Image Source : PTI एस जयशंकर ने की इजराइली विदेश मंत्री ने बात, कहा- विस्फोट को बहुत गंभीरता से लिया

नई दिल्ली: भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने नई दिल्ली में इजराइल के दूतावास के बाहर विस्फोट को लेकर इजराइली विदेश मंत्री गबी अशकेनजी से बात की। एस जयशंकर ने इजराइली विदेश मंत्री गबी अशकेनजी से कहा कि इजराइल के दूतावास के बाहर विस्फोट को बहुत गंभीरता से लिया है।

जयशंकर ने इजराइली विदेश मंत्री को आश्वस्त किया कि दूतावास के बाहर विस्फोट के बाद इजराइल के राजनयिकों, मिशन की पूरी सुरक्षा की जाएगी। उन्होंने इजराइली विदेश मंत्री से कहा कि 'धमाके के संबंध में जांच की जा रही है। दोषियों का पता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।'

वहीं, इजराइली विदेश मंत्री गबी अशकेनजी ने बयान जारी कर कहा, "भारतीय विदेश मंत्री ने मुझे आश्वासन दिया कि भारतीय अधिकारी सभी इजरायली राजनयिक कर्मियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं और विस्फोट में शामिल सभी लोगों का पता लगाने के लिए पूरी तरह से कार्य करना जारी रखेंगे।"

गबी अशकेनजी ने भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर के आश्वास्न के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने बयान में कहा, "मैंने उन्हें (एस जयशंकर) धन्यवाद दिया और इज़राइल से पूर्ण सहयोग और किसी भी तरह की मदद का वादा किया।"

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास शुक्रवार (29 जनवरी) शाम 5 बजकर 5 मिनट पर बम ब्लास्ट हुआ है। राहत की बात ये है कि बम धमाके में किसी के भी घायल होने की खबर नहीं है जबकि धमाके में कई गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मामले की जांच में जुट गई है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास IED ब्लास्ट को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर से जानकारी ली है। इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के अफसरों से भी अमित शाह ने बात की है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने IED ब्लास्ट की पुष्टि करते हुए कहा कि सनसनी मचाने के इरादे से कम तीव्रता का ब्लास्ट किया गया है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने आशंका जताते हुए कहा कि ऐसा लगता है चलती गाड़ी से किसी ने IED फेंका है।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, रोड डिवाइडर पर गमले में मिला था IED, सीआईएसएफ ने सभी एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी है। CISF ने सरकारी दफ्तरों, प्रतिष्ठानों की सुरक्षा कड़ी कर दी है।

Latest India News