A
Hindi News भारत राष्ट्रीय समझौता एक्सप्रेस भारत के 12 यात्रियों के साथ निकली है जबकि पाकिस्तान से आ रहे हैं 150!

समझौता एक्सप्रेस भारत के 12 यात्रियों के साथ निकली है जबकि पाकिस्तान से आ रहे हैं 150!

रेडियो पाकिस्तान की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान से लगभग 150 यात्री समझौता एक्सप्रेस के जरिए भारत आ रहे हैं

Samjhauta Express train service resumes- India TV Hindi Samjhauta Express train service resumes

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन समझौता एक्सप्रेस रविवार रात को भारत से पाकिस्तान को निकली है, रविवार रात को 11.10 बजे यह ट्रेन पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से अटारी स्टेशन के लिए रवाना हुई है, रविवार रात को सिर्फ 12 यात्रियों ने ही इस ट्रेन में टिकट बुक कराई थी।

वहीं सोमवार सुबह पाकिस्तान से भी समझौता एक्सप्रेस ट्रेन भारत के लिए निकल चुकी है, रेडियो पाकिस्तान की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान से लगभग 150 यात्री समझौता एक्सप्रेस के जरिए भारत आ रहे हैं। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव की वजह से समझौता एक्सप्रेस ट्रेन कुछ समय के लिए रोकी गई थी।

भारत और पाकिस्तान के बीच 1971 के युद्ध के बाद हुए शिमला समझौते के तहत 22 जुलाई 1976 को समझौता एक्सप्रेस ट्रेन शुरू की गई थी। इस ट्रेन में थर्ड एसी का एक कोच और स्लीपर क्लास के 6 कोच होते हैं। भारत में दिल्ली से अटारी के बीच इस ट्रेन के लिए कोई भी कमर्शियल स्टॉपेज नहीं है।

Latest India News